1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Death Anniversary: इस एक्टर के चलते योगिता बाली ने दिया किशोर कुमार को धोखा, शादी के महज 2 साल बाद लिया था तलाक

Death Anniversary: इस एक्टर के चलते योगिता बाली ने दिया किशोर कुमार को धोखा, शादी के महज 2 साल बाद लिया था तलाक

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अगर प्यार बेशुमार है तो धोखे का दर्द भी है। दोनों बहुत आम बात मानी जाती है। इंडस्ट्री में कई सितारे ऐसे हैं जिन्होंने किसी और को पाने के लिए शादी के बाद अपने पार्टनर तक को धोखा दे दिया और उसके साथ अपने रिश्ते को खत्म कर दिया। बॉलीवुड के इन चुनिंदा सितारों में से एक रह चुकी हैं बॉलीवुड एक्ट्रेसेस योगिता बाली, जिन्होंने किसी और अभिनेता को पाने के लिए अपने पति किशोर कुमार (kishore kumar) को धोखा दे दिया। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

 kishore kumar death anniversary: आज ही के दिन बॉलीवुड के लेजेंड किशोर कुमार (kishore kumar) ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। उनको दुनिया से गुजरे आज 34 साल हो गए लेकिन आज भी उन्हे भूल पाना शायद ही किसी शख्स के लिए मुमकिन हो। किशोर कुमार (kishore kumar) एक अच्छे सिंगर ही नहीं बल्कि अपनी शख्सियत और जिंदादिले के चलते जाने जाते थे। किशोर कुमार (kishore kumar) का 13 अक्टूबर 1987 को 58 साल की उम्र मुंबई में उनका निधन हुआ था। जितनी बेहतरीन किशोर दा की आवाज थी, उतने ही रोचक उनकी जिंदगी के किस्से हैं।

पढ़ें :- Birthday Special: जब Income Tax की टीम पर Kishore Kumar ने छोड़ दिये थे कुत्ते, ऐसे करते थे सबको सावधान

इंडस्ट्री में कई सितारे ऐसे हैं जिन्होंने किसी और को पाने के लिए शादी के बाद अपने पार्टनर तक को धोखा दे दिया और उसके साथ अपने रिश्ते को खत्म कर दिया। बॉलीवुड के इन चुनिंदा सितारों में से एक रह चुकी हैं बॉलीवुड एक्ट्रेसेस योगिता बाली (Yogita Bali), जिन्होंने किसी और अभिनेता को पाने के लिए अपने पति किशोर कुमार (kishore kumar) को धोखा दे दिया।

आपको बता दें, सिर्फ धोखा ही नहीं दिया बल्कि उन्हें छोड़कर वो उस अभिनेता के पास चली गईं। आखिर कौन था वो अभिनेता जिसके मोहब्बत में गिरफ्तार होकर योगिता बाली अपने पति किशोर कुमार (kishore kumar) को धोखा देने पर मजबूर हो गई। आइए हम आपको बताते हैं।

योगिता बाली और किशोर की मोहब्बतें 

आपको बता दें, 70 से 80 के दशक में बॉलीवुड में अपनी अदाकारी और गायकी से सबके दिलों पर राज करनेवाले किशोर कुमार (kishore kumar) और उनकी दूसरी पत्नी मधुबाला (Madhubala) का साथ करीब 9 साल तक रहा फिर मधुबाला की मौत (Madhubala’s death) हो गई।  मधुबाला की मौत के बाद किशोर कुमार (kishore kumar) बिल्कुल तन्हा हो गए थे। उस दौरान किशोर कुमार की जिंदगी में एक्ट्रेस योगिता बाली (Yogita Bali) आई। योगिता बाली (Yogita Bali) से बातों मुलाकातों का सिलसिला बढ़ने लगा और किशोर कुमार (kishore kumar) का दिल योगिता पर आ गया।

योगिता बाली और किशोर (kishore kumar) दोनों एक-दूसरे को चाहते थे इसलिए दोनों ने शादी करने का फैसला किया। लेकिन घरवाले दोनों के रिश्ते के खिलाफ थे बावजूद इसके दोनों ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी कर ली।

मिथुन के लिए किशोर को दिया धोखा 

योगिता और किशोर की शादी के महज एक साल बाद ही दोनों के शादीशुदा रिश्ते में दरार पड़ने लगी. दोनों के रिश्ते में आई दरार के पीछे अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती सबसे बड़ी वजह बन गए थे। उस दौर की मैग्जीन में छपी खबरों के मुताबिक किशोर कुमार की पत्नी योगिता का दिल डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती पर आ गया था। मिथुन के प्यार की खुमारी योगिता पर इस कदर छाई थी कि वो हर हाल में बस मिथुन की होना चाहती थीं इसलिए उन्होंने किशोर कुमार को छोड़ने का फैसला किया।

योगिता ने मिथुन के लिए शादी के 2 साल बाद ही किशोर कुमार से तलाक ले लिया और तलाक के बाद मिथुन चक्रवर्ती से शादी कर ली। गौरतलब है कि अपनी पत्नी योगिता बाली की इस करतूत से किशोर कुमार इतने खफा हो गए थे कि उन्होंने मिथुन के लिए गाना ही छोड़ दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...