1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. आईपीएल रद्द करने का फैसला ब्रांड टूर्नामेंट के लिए झटका नहीं : नेस वाडिया

आईपीएल रद्द करने का फैसला ब्रांड टूर्नामेंट के लिए झटका नहीं : नेस वाडिया

भारत में आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठा रहे हैं तो कुछ लोगों का कहना है कि आईपीएल रद्द करने के फैसला इसके मूल्य को कम कर देगा, लेकिन इस बीच पहले सीजन से आईपीएल के साथ जुड़े हुए पंजाब किंग्स के को-ऑनर नेस वाडिया ने कहा कि उनका मानना है कि यह फैसला आईपीएल जैसे ब्रांड टूर्नामेंट के लिए कोई झटका नहीं है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Decision To Cancel Ipl Is Not A Setback For Brand Tournament Ness Wadia

अहमदाबाद। बायो-बबल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल रद्द किए जाने के बाद काफी प्रतिक्रिया आ रही हैं। कुछ लोग जहां भारत में आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठा रहे हैं तो कुछ लोगों का कहना है कि आईपीएल रद्द करने के फैसला इसके मूल्य को कम कर देगा, लेकिन इस बीच पहले सीजन से आईपीएल के साथ जुड़े हुए पंजाब किंग्स के को-ऑनर नेस वाडिया ने कहा कि उनका मानना है कि यह फैसला आईपीएल जैसे ब्रांड टूर्नामेंट के लिए कोई झटका नहीं है।

पढ़ें :- T-20 World Cup: अध्यक्ष सौरभ गांगुली पहुंचे मुंबई, बैठक में हो सकता है कई मुद्दों पर चर्चा

वाडिया ने एक बयान में कहा कि न केवल मूल्य के संदर्भ में, बल्कि इसकी अनुकूलन क्षमता के हिसाब से भी आईपीएल दुनिया का नंबर एक टूर्नामेंट है। यह ऐसी लीग है जो सबसे अधिक लचीली, अनुकूलनीय और एडजस्टेबल है। 2009 में दक्षिण अफ्रीका में, 2014 और 2020 में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में या फिर कोरोना की सबसे खतरनाक स्थिति में भारत में आयोजन हो रहा हो, यह टूर्नामेंट हमेशा मजबूत बनकर उभरा है। भविष्य में लीग पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। इसे रद्द करने का निर्णय सही है और मुझे यकीन है कि बीसीसीआई इसे फिर से आयोजित करेगा।

बता दें कि बीसीसीआई की ओर से सभी फ्रेंचाइजियों के अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। इनमें से कई अधिकारियों का मानना था कि इसे पूरी तरह रद्द कर दिया जाए। वाडिया इस बात पर सहमत व्यक्त करते हुए कहा कि बीसीसीआई ने सही समय पर सही निर्णय लिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि मंगलवार सुबह तक यह फैसला लेने की जरूरत नहीं थी, इसलिए मैं इसे सही समय पर एक सही निर्णय के रूप में देखता हूं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन यह एक ऐसा फैसला है जो वर्तमान परिस्थितियों में सही है। पिछले दो-तीन हफ्तों में कोरोना संक्रमण के मामलों में भारी वृद्धि हुई है जिससे शुरुआत में बनाई गई योजना को बदलना पड़ा है।

फ्रेंचाइजी के मालिक के रूप में वाडिया टूर्नामेंट रद्द होने के कारण वित्तीय नुकसान उठाने के लिए तैयार हैं। इस बारे में पूछे जाने पर वाडिया ने सबसे पहले अभी की चिंताओं पर ध्यान देना पसंद किया। उन्होंने कहा कि हमने सबसे पहले खिलाड़ियों की सुरक्षा पर विचार किया है और यह अभी सबसे महत्वपूर्ण है। व्यक्तिगत रूप से मैंने वित्तीय घाटे के बारे में नहीं सोचा है। हम इससे बाद में निपटेंगे। अभी हम खिलाड़ियों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

पढ़ें :- IPL 2021 : बचे हुए मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच होंगे, बीसीसीआई ने की पुष्टि

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X