1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. Desi Jugaad Video: देखते देखते मजदूर ने छत पर पहुंचाया इंटों का बोरा, देखने वाले हुए दंग

Desi Jugaad Video: देखते देखते मजदूर ने छत पर पहुंचाया इंटों का बोरा, देखने वाले हुए दंग

इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियों ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं. दरअसल, इन वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बिल्डिंग में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है. ढेर सारे मजदूर लगे हुए हैं, लेकिन बिल्डिंग की छत पर ईंट की बोरी पहुंचाने के लिए मजदूरों ने गजब का जुगाड़ भिड़ाया है.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Desi Jugaad Video: इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियों ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं. दरअसल, इन वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बिल्डिंग में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है. ढेर सारे मजदूर लगे हुए हैं, लेकिन बिल्डिंग की छत पर ईंट की बोरी पहुंचाने के लिए मजदूरों ने गजब का जुगाड़ भिड़ाया है.

पढ़ें :- Parliament Budget Session Live : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का संसद में अभिभाषण : बोलीं- 'ये युग निर्माण का अवसर, हमें आत्मनिर्भर भारत बनाना है'

वीडियो में देखा जा सकता है कि वे स्कूटर की मदद से बिना मेहनत किए ईंट की बोरियों को झटके में बिल्डिंग की छत पर पहुंचा देते हैं. मजदूरों ने स्कूटर के पिछले पहिए को निकालकर उसमें जुगाड़ वाली एक दूसरी व्हील फिट कर दी है.

जिसमें रस्सी बंधी है. जैसे ही रस्सी में बोरी लोड होती है. बंदा स्कूटर का एक्सीलरेटर घुमाकर रस्सी को व्हील से लपेटते हुए बोरी को छत तक पहुंचा देता है. तो हुआ न स्मार्ट वर्क.

कॉमेडियन और एक्टर सुनील ग्रोवर ने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है, जिसे अब तक लगभग 90 हजार लोग लाइक कर चुके हैं. यह संख्या तेजी से बढ़ रही है. उन्होंने मजेदार कैप्शन देते हुए लिखा है, ‘Bajaj को भी पता नहीं होगा कि उनके बनाए स्कूटर का ऐसे इस्तेमाल भी होगा!’ मजदूर के स्मार्ट वर्क की नेटिजन्स जमकर तारीफ कर रहे हैं.

 

पढ़ें :- Viral Video : राजधानी में नहीं सुरक्षित हैं बेटियां, मनचले ने बीच सड़क पर छात्रा से की हाथापाई
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...