1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. Destination Wedding: डेस्टिनेशन शादी के लिए चुनें ये खूबसूरत वादियां, समारोह हो जाएगा यादगार

Destination Wedding: डेस्टिनेशन शादी के लिए चुनें ये खूबसूरत वादियां, समारोह हो जाएगा यादगार

मकर संक्रांति के बाद से शादियों का सिलसिला तेज हो जाएगा।आजकल युवा वर्ग में डेस्टिनेशन वेडिंग का ट्रेंड जोर पकड़ रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Destination Wedding: मकर संक्रांति के बाद से शादियों का सिलसिला तेज हो जाएगा।आजकल युवा वर्ग में डेस्टिनेशन वेडिंग का ट्रेंड जोर पकड़ रहा है। शादी करने वाले जोड़े अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए किसी टूरिस्ट प्लेस पर जा कर अपने समारोह को यादगार बनाना चाहते है। इंडिया में बहुत सी खूबसूरत जगह है जगहें है  प्रकृति का सक्षात दर्शन होता है। खूबसूरत पहाड़िया,हरी भरी घाटियां और झरने  शादी समारोह में चार चांद लगा देते है। शादी यादगार पल बन जाती है। आज हम आपको बताने जा रहे है उन स्थानों के बारे में जो आपकी शादी को और स्पेशल बना देगी।

पढ़ें :- कश्मीर में घूमने की सबसे खुबसूरत जगह

 अंडमान और निकोबार आइलैंड
अंडमान और निकोबार आइलैंड वेन्यू शादी समारोह के लिए बहुत सुन्दर हो सकता है। अंडमान के शानदार रिसॉर्ट्स और यहां की मेहमान नवाजी लोगों को बेहद पसंद आती हैं।

ऋषिकेश
पावन तीर्थ स्थल  नगरी ऋषिकेश में शादी करने का मजा बिल्कुल अलग है। दूर देशों से भी लोग यहां पवित्र बंधन में बंधने आते हैं। देव दर्शन और पारंपरिक शादियों के लिए ये जगह काफी बेहतरीन है। खूबसूरत वादियों की वजह ये वेडिंग फोटोग्राफी के लिए काफी रोचक कहलाती है।

शिमला
प्राकृतिक सुंदरता के साथ अपनी वेडिंग में अगर आप चार चांद लगाना चाहते हैं, तो नेचर के साथ यहां आपको रॉयल खूबसूरती का भी नजारा मिल सकता है। पहाड़ों के बीच अपनी ग्रैंड वेडिंग के लिए शिमला को डेस्टिनेशन के तौर पर चुनना बेहतर साबित हो सकता है।

पढ़ें :- UP Election 2022: कौन हैं दारा सिंह चौहान, जो कमल छोड़ साइकिल पर हुए सवार , जानिए इनके बारे में
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...