1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. DGCA ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बढ़ाई रोक, 31 मार्च तक नहीं शुरू होगी सेवा

DGCA ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बढ़ाई रोक, 31 मार्च तक नहीं शुरू होगी सेवा

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के नए मामलें एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में कोविड-19 के नए मरीजों की संख्या में हो रहे इजाफे को देखते हुए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 31 मार्च तक के लिए अतंरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) पर लगे बैन को बढ़ा दिया है। इसकी जानकारी खुद डीजीसीए ने दी है।

पढ़ें :- अर्जेंटीना, राजदूत ने CM योगी से मिलकर की बदलावों की तारीफ, साथ ही यूपी के खेती-किसानी में निवेश को आतुर

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध की अवधि को इससे पहले बढ़ाकर 28 फरवरी 2021 किया गया था। मगर अब फिर से कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं, जिसकी वजह से इसे फिर से आगे के लिए बढ़ा दिया गया है। मालूम हो, पिछले साल 23 मार्च से कोविड-19 महामारी की वजह से शेड्यूल्ड अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन निलंबित है।

पढ़ें :- मल्लिकार्जुन खड़गे बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष, थोड़ी ही देर में भरेंगे फॉर्म 

ऐसे में कोरोना केबढ़ते मामलों को लेकर नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) का कहना है कि भारत से आौर भारत के लिये आने-जाने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की सेवाएं 31 मार्च, 2021 तक निलंबित रहेंगी। हालांकि, इस दौरान चुनिंदा मार्गों के लिए ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को इजाजत दी जा सकती है। बता दें कि मालवाहक उड़ानों और डीजीसीए की मंजूरी वाले उड़ानों पर ये पाबंदी लागू नहीं होती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...