1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Dharmendra Birthday Special: जब ड्रीमगर्ल से शादी के लिए धरम पाजी ने कुबूला था इस्लाम, ऐसे जग जाहीर हुई लव स्टोरी

Dharmendra Birthday Special: जब ड्रीमगर्ल से शादी के लिए धरम पाजी ने कुबूला था इस्लाम, ऐसे जग जाहीर हुई लव स्टोरी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में 70 के दशक से आज तक हर दिल पर राज करने वाले धर्मेन्द्र (Dharmendra) आज अपना 86 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। धर्मेन्द्र (Dharmendra) का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब के नसराली में हुआ था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Dharmendra Birthday Special: बॉलीवुड इंडस्ट्री में 70 के दशक से आज तक हर दिल पर राज करने वाले धर्मेन्द्र (Dharmendra) आज अपना 86 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। धर्मेन्द्र (Dharmendra) का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब के नसराली में हुआ था।

पढ़ें :- बॉलीवुड में अब तक सबसे बड़ा रेपिस्ट हैं ये एक्टर, ऐसे हुआ बड़ा खुलासा

जहां एक तरफ धर्मेन्द्र को हीमैन कहा कहा जाता है वहीं दूरी तरफ धर्मेन्द्र (Dharmendra) एक लवर बॉय के तौर पर भी जाने जाते हैं। आपको बता दें, धर्मेन्द्र (Dharmendra) और हेमामालिनी (Hema Malini) की लव स्टोरी तो जग जाहिर है।

आपको जान कर हैरानी होगी लेकिन हेमा मालिनी (Hema Malini) से शादी करने के लिए धर्मेन्द्र अपना धर्म बदल कर मुस्लिम बन गये थे ऐसा इस लिए किया था, क्योंकि धर्मेन्द्र की मां नहीं चाहती थी कि वह दूसरी शादी करें, खुद धर्मेन्द्र भी अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) को तलाक नहीं देना चाहते थे।

धर्मेन्द्र (Dharmendra) और प्रकाश कौर के दो बच्चे थे सनी देओल और बॉबी देओल। अपने और धर्मेन्द्र (Dharmendra) के रिश्ते और धर्मेन्द्र (Dharmendra) के परिवार को लेकर हेमा मालिनी (Hema Malini) ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने कभी भी धर्म जी पर उनकी पहले पत्नी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) से अलग होने का दबाव कभी भी नहीं बनाया और न ही उनके परिवार में दखलंदाजी की। वह पहले की तरह शादी के बाद भी अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) और दोनों बच्चों सनी और बॉबी को समय देते रहे।

उनकी पत्नी और दोनों बच्चों ने अपनी जन्दगी में कभी भी मेरा दखल नहीं महसूस किया। हेमा मालिनी (Hema Malini) बताती हैं कि मैंने धर्म जी से शादी जरूर कि लेकिन मैं नहीं चाहती थी कि इस शादी से किसी को तकलीफ पहुंचे।

अपनी लव स्टोरी पर चर्चा करते हुए वह कहती हैं कि जब मैंने पहली बार धर्मेन्द्र (Dharmendra) को देखा तभी मुझे लग गया था कि यह सिर्फ मेरे लिए बने हैं और मैंने तय कर लिया था कि अब मुझे अपनी पूरी जिन्दगी इन्हीं के साथ गुजारनी हैं। बता दें कि धर्मेंद्र और प्रकाश कौर (Prakash Kaur) की शादी साल 1954 में हुई थी जबकि धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी ने 1980 में शादी रचाई थी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...