1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. क्या आप जानते हैं ओलंपिक गोल्ड विजेता नीरज चोपड़ा भी हैं एक शौकीन बाइकर

क्या आप जानते हैं ओलंपिक गोल्ड विजेता नीरज चोपड़ा भी हैं एक शौकीन बाइकर

नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक स्वर्ण जीतने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय के रूप में इतिहास रच दिया और भाला फेंकने वाला अपनी मोटरसाइकिल को स्पिन के लिए बाहर ले जाना पसंद करता है। हम आपको इसके बारे में और बताते हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

जब एथलीट नीरज चोपड़ा ने पूरी ताकत से भाला फेंका, तो भारत सांस रोककर इंतजार कर रहा था कि वह कितनी दूर उतरेगा। और यह वास्तव में काफी दूर उतरा 87.58 मीटर पर, यह उन्हें मायावी स्वर्ण पदक दिलाने के लिए काफी था। नीरज 13 साल बाद पहले भारतीय ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बने, और लगभग 120 वर्षों में ऐसा करने वाले ट्रैक-एंड-फील्ड में पहले खिलाड़ी बने। वह 23 साल की उम्र में ओलंपिक स्वर्ण जीतने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय भी हैं। जब आप आने वाले दिनों में उनके बारे में बहुत कुछ पढ़ रहे होंगे, तो यहां एक छोटा सा रहस्य है जो आपको जाननी चाहिए, ओलंपियन भी एक शौकीन मोटर साइकिल चालक है।

पढ़ें :- टाटा पंच भारत में 18 अक्टूबर को होगा लॉन्च

हरियाणा के पानीपत जिले के खंडरा के एक किसान के बेटे चोपड़ा की मोटरसाइकिलों के लिए पसंद उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से जाहिर होती है। जबकि कैप्शन में देने के लिए बहुत कम है, लेकिन उनके बजाज पल्सर 220F के साथ लगातार पोस्ट करना मुश्किल है। जाहिर है, हर बाइकर कभी न कभी इस पल्सर का प्रशंसक रहा है, और यह अभी भी उसके गैरेज का हिस्सा है।

लेकिन चोपड़ा की बेशकीमती संपत्ति उनकी 2019 हार्ले-डेविडसन 1200 रोडस्टर है। उन्होंने उसी साल एशियाई खेलों को जीतने के बाद अमेरिकी मोटरसाइकिल को उपहार के रूप में खरीदा था। Harley फ़िलहाल खंडरा में अपने परिवार के घर में बंधी हुई है, साथ ही उसी साल उसने एक ट्रैक्टर भी खरीदा था। उत्साही निश्चित रूप से अपनी मशीनों से प्यार करता है और संभवतः उन्हें इधर-उधर फेंक भी देता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि ओलंपिक जीत के बाद अब वह अपने गैरेज में किस बाइक को शामिल करते हैं।

और अब, चोपड़ा जल्द ही अपकमिंग Mahindra XUV700 को अपने गैरेज में शामिल करेंगे। उनकी शानदार जीत ने महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को एथलीट को उपहार में दिया। एम एंड एम बॉस ने उसी की घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। और संभवत, यह उन पहले उदाहरणों में से एक हो सकता है जो चैंपियन को सौंपे जाएंगे। XUV700 का ग्लोबल डेब्यू होना बाकी है। यह 15 अगस्त, 2021 को आता है और महिंद्रा का नया फ्लैगशिप होगा। इस बीच, हम वास्तव में एक जवा को चोपड़ा के गैरेज में भी जोड़ना चाहेंगे। लेकिन हममें बात करने वाला सिर्फ मोटरसाइकिल वाला है।

पढ़ें :- Tata Motors: टाटा मोटर्स अगले पांच वर्षों में 10 नए इलेक्ट्रिक वाहन करेगी लॉन्च
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...