1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Diwali 2021: इन गुप्त तरीकों को इस दिवाली आजमाएं, होगी जबरदस्त धनवर्षा

Diwali 2021: इन गुप्त तरीकों को इस दिवाली आजमाएं, होगी जबरदस्त धनवर्षा

दिवाली हिंदू धर्म का काफी महत्वपूर्ण त्योहार है। इस दिन माता लक्ष्मी और कुबेर भगवान की पूजा विशेष रुप से की जाती है। इस दिन घरों में दीप जलाए जाते हैं। इस दिन घर में सुख और समृद्धि के लिए कुछ उपाय भी किए जाते हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Diwali 2021: दिवाली हिंदू धर्म(Hindu Religon) का काफी महत्वपूर्ण त्योहार है। इस दिन माता लक्ष्मी और कुबेर भगवान की पूजा विशेष रुप से की जाती है। इस दिन घरों में दीप जलाए जाते हैं। इस दिन घर में सुख और समृद्धि के लिए कुछ उपाय भी किए जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको दिवाली पर किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। आप भी इन उपायों को आजमाकर देख सकते हैं। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में-

पढ़ें :- दिवाली 2021: मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर की करनी चाहिए पूजा , साल भर पैसों की कमी नहीं होती

1-दिवाली(Diwali) के दिन से 40 दिनों तक रोजाना किसी महालक्ष्मी मंदिर में जाकर घी का दीपक जलाएं। इससे धन संबंधी समभी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

2-लाख कोशिशों के बावजूद पैसों की तंगी है तो शुक्ल पक्ष के 11 शनिवार(Shaniwar) तक रोजाना 21 या उससे ज्यादा गरीबों को पूड़ी-सब्जी का दान करें।

3-दिवाली के दिन से 44 दिनों तक हर रोज एक नारियल(Nariyal) बहते हुए पानी में छोड़ दें। पानी में नारियल बहाने से पहले उस पर महालक्ष्मी का बीज मंत्र ‘श्री’ लिख लें और महालक्ष्मी का ध्यान करें।

पढ़ें :- दिवाली 2021: भाग्य और समृद्धि पाने के लिए अपनी राशि के अनुसार कैसे करें देवी लक्ष्मी का पूजन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...