1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ट्रैफिक नियमों को लेकर डीएम ने की बैठक, कहा-स्कूली बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि

ट्रैफिक नियमों को लेकर डीएम ने की बैठक, कहा-स्कूली बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि

जिलाधिकारी विजय किरन आनंद जिलाधिकारी सभागार में रोड सेफ्टी व विद्यालय परिवहन को सुचारू रूप से चलाए जाने को लेकर बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी ने कई दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि, ट्रैफिक विभाग अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए लगाए गए ड्यूटी प्वाइंटों पर मौजूद रहकर यातायात व्यवस्था को संचालित करने में अपना योगदान दें, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित हो सके।

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। जिलाधिकारी विजय किरन आनंद जिलाधिकारी सभागार में रोड सेफ्टी व विद्यालय परिवहन को सुचारू रूप से चलाए जाने को लेकर बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी ने कई दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि, ट्रैफिक विभाग अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए लगाए गए ड्यूटी प्वाइंटों पर मौजूद रहकर यातायात व्यवस्था को संचालित करने में अपना योगदान दें, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित हो सके।

पढ़ें :- गोरखपुर: शादी में स्टेज पर डांसर ने लहराया तमंचा, पुलिस के संज्ञान में है मामला

साथ ही स्कूल बस से उतरने वाले नन्हे मुन्ने बच्चें को सड़कों को सावधानीपूर्वक पार कर सकें। उन्होंने कहा कि, विद्यालय में वाहन संचालन को लेकर विद्यालय परिवहन छात्रों की सुरक्षा सबसे ऊपर है। हमारी परिवहन व्यवस्था इस तरह की होनी चाहिए कि छात्रों के लिए कोई संकट पैदा न हो। जनपद के स्कूली बच्चों को सुरक्षित परिवहन सुनिश्चित करने में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए।

स्कूलों में संचालित वाहनों के विनियमन को उत्तर प्रदेश मोटरयान नियमावली 2019 के प्रावधानों का कड़ाई से अनुपालन होना चाहिए। स्कूली बच्चों के आवागमन में प्रयुक्त स्कूल बसों एवं अन्य छोटे वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं का निवारण, उनकी समुचित सुरक्षा सुनिश्चित किया जाना सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है। इसके लिए संबंधित नियमों का कड़ाई से पालन किया जाना जरूरी है। बैठक में आरटीओ शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट—रवि जायसवाल

पढ़ें :- Gorakhpur : जिलाधिकारी कार्यालय में मना Sadbhavana divas , एडीएम प्रशासन ने दिलाई प्रतिज्ञा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...