1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Mahashivratri 2022 : महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय तो विवाह में आ रही अड़चन होगी दूर

Mahashivratri 2022 : महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय तो विवाह में आ रही अड़चन होगी दूर

महाशिवरात्रि कल यानी 01 मार्च दिन मंगलवार को है। भगवान शिव की पूजा अर्चना और उनकी कृपा पाने के लिए यह सर्वोत्तम दिन है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Mahashivratri 2022 : महाशिवरात्रि कल यानी 01 मार्च दिन मंगलवार को है। भगवान शिव की पूजा अर्चना और उनकी कृपा पाने के लिए यह सर्वोत्तम दिन है। व्यक्ति के जीवन में कई तरह की बाधाएं रहती है। समय पर विवाह का न हो पाना भी एक बाधा है। जिन लोगों के जीवन विवाह संबंधी बाधा आ रही है उन लोगों के लिए शिवरात्रि के दिन कुछ विशेष प्रकार के उपाय करने से विवाह संबंधी बाधा में सफलता मिलती है।   मान्यता है कि इस दिन महादेव और माता पार्वती का विवाह हुआ था।

पढ़ें :- Maha Shivratri 2022: महाशिवरात्रि के दिन गरीब असहाय व्यक्तियों को कराना चाहिए भोजन, नहीं होती है कभी धन की कमी

विवाह की अड़चन दूर करने के लिए
महाशिवरात्रि के दिन शिव मंदिर में 5 नारियल ले जाएं। पहले शिवलिंग का जलाभिषेक करें और इसके बाद शिव जी को चंदन, पुष्प, बेलपत्र, फल, धतूरा आदि अर्पित करें। इसके बाद ‘ॐ श्रीं वर प्रदाय श्री नमः’ मंत्र का जाप करें। आप एक से लेकर कम से कम 5 मालाओं तक का जाप कर सकते हैं। इसके बाद वो नारियल शिवजी को अर्पित कर दें। कुछ ही समय में विवाह में आ रहे विघ्न दूर हो जाएंगे।

मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए
अगर आपकी मनचाहे जीवनसाथी की तलाश पूरी नहीं हो पा रही है तो शिव मंदिर में जाकर एक रुद्राक्ष को पहले गंगाजल से साफ करें। इसके बाद हाथ में लेकर ‘ॐ गौरी शंकर नमः’ मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें। इसके बाद इस रुद्राक्ष को शिवलिंग से स्पर्श कराएं और लाल धागे में डालकर पहन लें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...