1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Dream secret : सपने में पहाड़ पर स्वयं को चढ़ते हुए देखने का ये मतलब होता है , जानिए सपनों संकेत

Dream secret : सपने में पहाड़ पर स्वयं को चढ़ते हुए देखने का ये मतलब होता है , जानिए सपनों संकेत

सपनों की भाषा बहुत उलझाी होती हुई होती है। सपनों में अस्पष्ट दिखने वाली छवि भी कुछ संकेत देती है। लोग सपनों को लेकर कभी कभी बहुत गंभीर हो उठते है। हिंदू धर्म शास्त्रों में सपनों को बहुत महत्व दिया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Dream secret : सपनों की भाषा बहुत उलझाी होती हुई होती है। सपनों में अस्पष्ट दिखने वाली छवि भी कुछ संकेत देती है। लोग सपनों को लेकर कभी कभी बहुत गंभीर हो उठते है। हिंदू धर्म शास्त्रों में सपनों को बहुत महत्व दिया गया है।  रात को सपने में कुछ विशेष देखने के बाद कई लोगों ने  उसे ईश्वर का आदेश मान कर उस पर कार्य करना आरंभ कर दिया है। प्राचीन काल में लोगों को जब स्वप्न में ईश्वर का आदेश मिलता है तो सपना देखने वाले उस आदेश का पालन करते थे। धार्मिक ग्रंथ  स्वप्न शास्त्र में सपनों को लेकर बहुत गंभीरता बताया गया है। ऐसा माना जाता है सपने में दिखाई देने वाली घटनाओं का सीधा संबंध हमारे भूतकाल और भविष्यकाल से जुड़ा होता है। आइये जानते है सपनों का क्या संकेत होता है।

पढ़ें :- Dream secret : ब्रम्‍ह मुहूर्त में जलती अंगीठी सपने में देखने का ये है संकेत, जानिए सपनों की दुनिया के रहस्य

1.सपने में समुद्र को देखना ऐसा माना जाता है कि भविष्य में कुछ ऐसी परेशानियां सामने आ सकती हैं, जिनके बारे में आपने कल्पना भी न की हो।
2.सपने में कुएं में पानी देखना – धन लाभ
यदि सपने में सफेद नाग , सुनहरा या चमकीला नाग दिखाई दे तो यह किस्मत खुलने का संकेत है।
4.सपने में देवी देवताओं को देखना बहुत ही फलदायी होता है। ऐसे सपने देखने से भविष्य में आपको धन लाभ का मार्ग बनने वाला है।
5.सपने में किसी पहाड़ पर स्वयं को चढ़ते हुए देखना बहुत शुभ होता है। ऐसा सपना आपका कोई बड़ा काम बना देगा।
6.सपने में खुद को घोड़े की सवारी करते देखना भी धनलाभ का संकेत है। इसके अलावा ये सपना नए कामकाज के मिलने का भी संकेत देता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...