1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यौन शोषण के आरोपी डीएसपी नवनीत कुमार को सीएम ने किया बर्खास्त, प्रतापगढ़ जिले में थी तैनाती

यौन शोषण के आरोपी डीएसपी नवनीत कुमार को सीएम ने किया बर्खास्त, प्रतापगढ़ जिले में थी तैनाती

यौन शोषण के आरोपी डीएसपी नवनीत कुमार नायक को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेवा से बर्खास्त कर दिया है। नवनीत की तैनाती पट्टी प्रतापगढ़ में थी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

प्रतापगढ़। यौन शोषण के आरोपी डीएसपी नवनीत कुमार नायक को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेवा से बर्खास्त कर दिया है। नवनीत की तैनाती पट्टी प्रतापगढ़ में थी। नवनीत कुमार पर मध्यप्रदेश की एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। मध्यप्रदेश की रहने वाली महिला से नवनीत की दोस्ती थी।

पढ़ें :- सपा अ​ध्यक्ष अखिलेश यादव के प्लेन को लैंड होने की नहीं मिली अनुमति, पार्टी ने कहा-BJP के अहंकार का जल्द होगा अंत

वह अक्सर शहर के एक होटल में आकर रुकती थी और वहां सीओ भी उस होटल में जाते थे। बाद में शादी की बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। महिला ने जिले के तत्कालीन एसपी से सीओ नवनीत पर शादी का झांसा देकर यौन उत्पीड़न करने की शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।

बाद में महिला ने शासन से शिकायत की, जिस पर सीओ का शाहजहांपुर तबादला कर दिया गया। जांच में मामला सही जाने पर शाहजहांपुर में तैनाती के दौरान ही वह निलंबित हुए थे। बता दें कि नवनीत को पट्टी (प्रतापगढ़) में सीओ पद पर तैनाती के दौरान 12 अक्तूबर 2020 को निलंबित किया गया था। पट्टी सर्किल में जुलाई 2019 में कार्यभार ग्रहण करने वाले तत्कालीन डीएसपी नवनीत पर जुलाई 2021 में मुकदमा दर्ज किया गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...