1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने किया 12 सदस्यों वाली टीम की ऐलान

दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने किया 12 सदस्यों वाली टीम की ऐलान

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के ही स्टेडियम में खेला जाना है। इसी पिच पर भारत को पहले टेस्ट मैच में 227 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। इस टेस्ट मैच के लिए भारत की टीम में कई बदलाव हुए है। इंग्लैंड की टीम ने भी दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपने 12 सदस्यों वाली टीम की घोषणा कर दी है। टीम में कई बदलाव किये गये है।

पढ़ें :- T20 World Cup : टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए आउट

पहले टेस्ट मैच में शानदार स्पैल डाल के दूसरी पारी में भारत को हार की तरफ ढकेलने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एडरसन को आराम दिया गया है। जबकि दूसरे टेस्ट मैच के लिए तेज गेंदबाज ज्योफ्रा आर्चर भी चोट के कारण मौजूद नहीं होंगे। ​इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भी वापस स्वदेश लौट गये है।

उनकी जगह विकेटकीपर बेन फोक्स इस जिम्मेदारी को निभायेंगे। तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड की टीम में वापसी हुई है। डाम बेस भी टीम से बाहर हो गये है। उनकी जगह टीम में स्पिनर मोइन अली की वापसी हुई है। तेज गेंदबाजी की कमान स्टुअर्ट ब्राड और क्रिस वोक्स संभालेंगे।

इंग्लैंड के 12 खिलाड़ियों की लिस्ट कुछ ऐसी हैः डॉमिनिक सिब्ले, रोरी बर्न्स, डैन लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, बेन फोक्स, मोईन अली, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, ओली स्टोन।

 

पढ़ें :- India v South Africa: स्लो बैटिंग के लिए केएल राहुल की आलोचना, आकाश चोपड़ा ने कहीं ये बातें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...