1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Example : DM Inayat Khan ने किया शिवलिंग का जलाभिषेक, सोशल मीडिया पर हर कोई कर रहा है तारीफ

Example : DM Inayat Khan ने किया शिवलिंग का जलाभिषेक, सोशल मीडिया पर हर कोई कर रहा है तारीफ

देश में जहां मंदिर और मस्जिद को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। तो वहीं बिहार के अररिया जिले की डीएम इनायत खान ने देशभर के लोगों के लिए सौहार्द की मिसाल पेश की है। जिसे जानकर हर कोई उनकी तारीफ करते नहीं थक रहा है। लोग सोशल मीडिया पर इनायत खान की तस्वीर को जमकर शेयर कर रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में जहां मंदिर और मस्जिद को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। तो वहीं बिहार के अररिया जिले की डीएम इनायत खान (DM Inayat Khan) ने देशभर के लोगों के लिए सौहार्द की मिसाल पेश की है। जिसे जानकर हर कोई उनकी तारीफ करते नहीं थक रहा है। लोग सोशल मीडिया पर इनायत खान (Inayat Khan) की तस्वीर को जमकर शेयर कर रहे हैं।

पढ़ें :- महराजगंज:सर्वा माता का दर्शन कर ब्लाक प्रमुख ने मंदिर के कायाकल्प का ली शपथ

जिले में पदभार ग्रहण करते ही उन्होंने कुर्साकांटा के सुंदरनाथधाम (Sundernathdham of Kursakanta) का दौरा किया और यहां पूजा-अर्चना कीं। इतना ही नहीं उन्होंने मंदिर के गर्भगृह में स्थापित शिवलिंग पर जलाभिषेक भी किया। पूजा और जलाभिषेक के दौरान उन्होंने मंदिर के महंत से मंदिर के अंदर व आसपास विकास कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने समस्याओं के निदान एवं मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए सकारात्मक प्रयास का भरोसा दिया।

बता दें कि इनायत खान (Inayat Khan)  की बिहार में डीएम के तौर पर पहली पोस्टिंग शेखपुरा में हुई थी। पीएम मोदी ने भी इनायत खान (Inayat Khan)  के कामों की तारीफ की थी। शेखपुरा को भारत सरकार की ओर से 113 प्रेरणादायक जिलों में चुना गया था। इनमें 5वें स्थान पर शेखपुरा था।

डीएम इनायत खान (DM Inayat Khan)  ने सिकटी प्रखंड अन्तर्गत कौआकोह पंचायत के पड़रिया स्थित बकरा नदी का भी जायजा लिया। उन्होंने स्थानीय लोगों से बाढ़ के कारण होने वाले कटाव, पुल निर्माण के बारे में जानकारी ली।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

इनायत ने साल 2011 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा (UPSC  Civil Services Exam)में 176 रैंक के साथ पास किया था। काम करने के तौर-तरीकों की वजह से किशोर युवतियों की रोल मॉडल बन गई हैं। इनायत खान मूल रूप से उत्तर प्रदेश के ताजनगरी आगरा की रहने वाली हैं।

इनायत खान ( Inayat Khan) की पहली पोस्टिंग पटना जिले में हुई। असिस्टेंट कलेक्टर के रूप में पोस्टिंग के बाद राजगीर में एसडीओ के पद पर भी रहीं। इसके बाद भोजपुर जिले में भी डीडीसी के पद पर तैनाती रही। भोजपुर में उनकी छवि कड़क अफसर के तौर पर थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...