1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Finland Electricity Supply : रूस ने रोकी फिनलैंड की बिजली की सप्लाई, नाटो में शामिल होने का फैसला पड़ा महंगा

Finland Electricity Supply : रूस ने रोकी फिनलैंड की बिजली की सप्लाई, नाटो में शामिल होने का फैसला पड़ा महंगा

यूक्रेन पर रूस के आक्रमण का असर अब फिनलैंड पर भी देखने को मिलेगा। रूस ने फिनलैंड पर कड़े कदम उठाए है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Finland Electricity Supply : यूक्रेन पर रूस के आक्रमण का असर अब फिनलैंड पर भी देखने को मिलेगा। रूस ने फिनलैंड पर कड़े कदम उठाए है। फिनलैंड के नाटो में शामिल होने के बाद रूस आज से फिनलैंड को सप्लाई होने वाली बिजली को रोकने जा रहा है। इसके पीछे की वजह बकाया बिजली भुगतान बताया जा रहा है। फिनलैंड रूस के साथ 1,300 किलोमीटर (810 मील) की सीमा साझा करता है, और पहले अपने पूर्वी पड़ोसी से दुश्मनी से बचने के लिए नाटो से बाहर रहा है।

पढ़ें :- Russia-Ukraine War : रूस छोड़ने वाली कंपनियों को राष्ट्रपति जेलेंस्की ने दिया यूक्रेन में निवेश का ऑफर,कहा -देश को नए सिरे से तैयार करना चाहते हैं

खबरों के अनुसार, रूस की सरकारी एनर्जी फर्म इंटर आरएओ फिनलैंड को दी जाने वाली बिजली सप्लाई को आज से बंद करने जा रही है। एनर्जी फर्म ने इसकी वजह बिजली का भुगतान न होने की बात कही है। फिलहाल फिनलैंड द्वारा भुगतान में देरी होने को लेकर कोई कारण स्पष्ट नहीं किया गया है। फिनलैंड पर अंधेरे में डूबने का खतरा ऐसे समय पर मंडरा रहा है जब देश पहले से मॉस्को की तरफ से गैस सप्लाई में कटौती की तैयारी कर रहा है। इस तनाव का कारण फिनलैंड के नाटो में शामिल होने का फैसला है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...