1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पहली बार अपने टीम का नेतृत्व कर रहे दो नये कप्तानों के बीच होगी जोरदार भिड़ंत

पहली बार अपने टीम का नेतृत्व कर रहे दो नये कप्तानों के बीच होगी जोरदार भिड़ंत

आज दोपहर को तीन बजे भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज जीतने की लड़ाई शुरू हो जाएगी। वहीं, मैच शुरू होने से आधा घंटा पहले यानी ढाई बजे दो नए कप्तान मैदान पर होंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आज दोपहर को तीन बजे भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज जीतने की लड़ाई शुरू हो जाएगी। वहीं, मैच शुरू होने से आधा घंटा पहले यानी ढाई बजे दो नए कप्तान मैदान पर होंगे। इस तरह वनडे सीरीज भारत और श्रीलंका के बीच ही नहीं, बल्कि दो नए कप्तानों की भी खेली जाएगी, क्योंकि दोनों ही कप्तान अपनी कप्तानी में पहली सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगे।

पढ़ें :- Irani Cup 2022 : BCCI ने हनुमा विहारी को बनाया कप्तान, रेस्ट ऑफ इंडिया स्क्वॉड का ऐलान

भारतीय टीम ने शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिए टीम का कप्तान बनाया, जबकि उपकप्तान की भूमिका बीसीसीआइ ने अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को सौंपी है। उधर, श्रीलंकाई टीम को इसलिए कप्तान बदलना पड़ा है, क्योंकि नियमित कप्तान कुसल परेरा चोटिल होकर कुछ सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसे में मेजबान श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दसुन शनाका को टीम की कप्तान पद की जिम्मेदारी सौंपी है। इस तरह वनडे सीरीज दो नए कप्तानों के बीच भी खेली जाएगी। दसुन शनाका भी पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शिखऱ धवन की तरह पहली बार कप्तानी करने उतरेंगे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...