1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. तृणमूल कांग्रेस का फैसला, प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

तृणमूल कांग्रेस का फैसला, प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार (Jawhar Sarkar) को तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने राज्यसभा (Rajya Sabha) भेजने का फैसला लिया है। दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे के बाद से राज्यसभा (Rajya Sabha) की सीट खाली चल रही थी। इसी खाली सीट के लिए तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) जवाहर सरकार (Jawhar Sarkar) को राज्यसभा भेजेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकाता। प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार (Jawhar Sarkar) को तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने राज्यसभा (Rajya Sabha) भेजने का फैसला लिया है। दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे के बाद से राज्यसभा (Rajya Sabha) की सीट खाली चल रही थी। इसी खाली सीट के लिए तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) जवाहर सरकार (Jawhar Sarkar) को राज्यसभा भेजेगी।

पढ़ें :- Big Breaking: बाबुल सुप्रीयो तृणमूल कांग्रेस में हुए शामिल, बीजेपी को बंगाल में बड़ा झटका
Jai Ho India App Panchang

तृणमूल कांग्रेस की तरहफ से ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी गयी है। वहीं, इस बारे में टीएमसी की तरफ से कहा गया है कि, जवाहर सरकार (Jawhar Sarkar) ने देश की सेवा में अपना अहम योगदान दिया है। वे करीब 42 वर्षों तक सार्वजनिक सेवा की। इसके साथ ही प्रसार भारती के सीईओ के रूप में भी अपना अहम योगदान दिया है।

ऐसी स्थि​ति में वे देश की सेवा में अपना अहम योगदान देंगे। गौरतलब है कि, चुनाव आयोग ने दिनेश त्रिवेदी के ​इस्तीफे के बाद से खाली चल रही राज्यसभा सीट के उपचुनाव के लिए ऐलान किया है। नौ अगस्त पर इस सीट के लि चुनाव होगा।

वहीं, चुनाव आयोग के ऐलान के बाद तृणमूल कांग्रेस ने इस सीट के लिए जवाहर सरकार (Jawhar Sarkar) का नाम आगे किया है। वहीं, जवाहर सरकाार का राज्यसभा संसद बनना तया है। इसके साथ ही पार्टी यशवंत सिन्हा को भी राज्यसभा भेजने की तैयारी में है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने इस्तीफा दे दिया था। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया था। उन्होंने कहा था कि तृणमूल कांग्रेस में उनका दम घुट रहा है। उनकी आवाज को वहां पर कोई सुनने वाला नहीं है, जिसके कारण वह इस्तीफा दे रहे हैं।

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने सुष्मिता देव को राज्यसभा के लिए किया नॉमिनेट, बीते 16 अगस्त को थामा था TMC की झंडा

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...