1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ने,आईपीएल समेत 20-20 टूर्नामेंटों को बताया क्रिकेट के लिए अभिशाप

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ने,आईपीएल समेत 20-20 टूर्नामेंटों को बताया क्रिकेट के लिए अभिशाप

आज के समय में 20-20 क्रिकेट मैच बड़े पैमाने पर खेले जा रहे हैं। जैसे इंडियन प्रीमियर लीग,बीग बैश लीग,पाकिस्तान सुपर लीग जैसे कई टूर्नामेंटों ने क्रिकेट खेलने वाले देशों के बीच जगह बना लिया है। टी-20 ​क्रिकेट के अगर कुछ फायदे हैं तो नुकसान भी बहुत हैं। जैसे टी-20 खेलने वाले खिलाड़ी क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फार्मेट माने जाने वाले टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आज के समय में 20-20 क्रिकेट मैच बड़े पैमाने पर खेले जा रहे हैं। जैसे इंडियन प्रीमियर लीग,बीग बैश लीग,पाकिस्तान सुपर लीग जैसे कई टूर्नामेंटों ने क्रिकेट खेलने वाले देशों के बीच जगह बना लिया है। टी-20 ​क्रिकेट के अगर कुछ फायदे हैं तो नुकसान भी बहुत हैं। जैसे टी-20 खेलने वाले खिलाड़ी क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फार्मेट माने जाने वाले टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

पढ़ें :- T20 विश्व कप में पाकिस्तान के इस बल्लेबाज और भारत के गेंदबाज के बीच होगा कांटे का मुकाबला
Jai Ho India App Panchang

टी-20 ​क्रिकेट की कड़ी आलोचना की है वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने। वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर माइकल होल्डिंग ने आइपीएल को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है। वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज ने कहा कि आइपीएल क्रिकेट नहीं है। जब उनसे पूछा गया कि वह इस टी-20 लीग में कमेंट्री क्यों नहीं करते तो उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ क्रिकेट की कमेंट्री करता हूं। जब आप कोई टी-20 टूर्नामेंट जीतते हैं तो इसे आप बढ़ना नहीं कह सकते। उन्होंने कहा कि टी-20 की वजह से वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष पर पहुंचना मुश्किल हो गया है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...