1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. ग्लेशियर हादसा: टनल में 40 से 50 लोगों के फंसे होने की आशंका, अभी तक मिले 14 शव

ग्लेशियर हादसा: टनल में 40 से 50 लोगों के फंसे होने की आशंका, अभी तक मिले 14 शव

By शिव मौर्या 
Updated Date

Glacier Accident 40 To 50 People Feared Trapped In Tunnel 14 Bodies Found So Far

चमोली। उत्तराखंड के चमोली में रविवार को ग्लेशियर टूटने से बड़ा हादसा हुआ है। इस हादसे के बाद अभी तक राहत और बचाव कार्य जारी है। इस हादसे के बाद अभी तक 14 शवों के मिलने की पुष्टि हुई है। हालांकि, अभी भी 125 लोगों के लापता होने की आशंका जताई जा रही है, जिनकी तलाश में टीमें जुटी हुई हैं। वहीं, धौली गांव के कई लोगों के बह जाने की आशंका है।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

रात में थोड़ा सुस्त पड़ा राहत और बचाव कार्य सुबह होते ही युद्ध स्तर पर शुरू हो गया। सुरंगों के पास से मलवा हटाया जा रहा है। आशंका है कि इन सुरंगों में काम कर रहे काफी लोग फंसे होंगे। वहीं, इस हादसे में जान गंवाने वाले परिजनों को केंद्र सरकार ने दो लाख और राज्य की त्रिवेंद्र रावत सरकार चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता करेगी।

उधर, चमोली पुलिस ने बताया कि टनल मं फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए राहत और बचाव कार्य को तेज कर दिया गया है। जेसीबी की मदद से टनल के अंदर पहुंच कर रास्ता खोलने का प्रयास किया जा रहा है। अब तक कुल 15 व्यक्तियों को रेस्क्यू किया गया है एवं 14 शव अलग-अलग स्थानों से बरामद किये गये हैं।

वहीं अभी टनल में 40 से 50 लोग फंसे हुए हैं। वहीं, इस पूरी घटना पर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह नजर बनाए हुए हैं। इसके साथ ही स्थिति के बारे में जानकारी ले रहे हैं। वहीं, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी पीड़ितों को हर संभव मदद का आश्वासन दिए हैं। इसके साथ ही वह कल स्थिति का जायजा लेने के लिए चमोली पहुंचे थे।

 

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-बाहरी लोग आकर यहां पर फैला रहे कोरोना संक्रमण

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...