1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. सोना-चांदी की कीमतों में आई अब तक सबसे बड़ी गिरावट, जानिए आज का भाव

सोना-चांदी की कीमतों में आई अब तक सबसे बड़ी गिरावट, जानिए आज का भाव

Gold And Silver Prices Have Come Down So Far Know Todays Price

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: सोने और चांदी की वायदा कीमत में तेज गिरावट आई। एमसीएक्स पर फरवरी का सोना वायदा 49,000 के स्तर से नीचे आ गया। सोने में आज 0.9 फीसदी यानी 450 रुपये की गिरावट आई और यह 48,860 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया, जबकि चांदी वायदा 1.4 फीसदी यानी 900 रुपये गिरकर 65,127 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई।

पढ़ें :- पिछले हफ्ते के अंतिम कारोबारी सत्र में तेज गिरावट के बाद एमसीएक्स पर, जानिए आज सोने-चांदी का भाव

आपको बता दें कीमती धातु अगस्त के 56,200 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई से 7500 रुपये नीचे है। वैश्विक बाजारों में आज मजबूत डॉलर के बीच सोने की कीमतें कम रहीं। सोना 0.3 फीसदी नीचे 1,840 डॉलर प्रति औंस पर था। बॉन्ड यील्ड और डॉलर में आई बढ़ोतरी के बाद एक रिपोर्ट में संकेत दिया गया है कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन लगभग 20 खरब के एक कोविड-19 राहत पैकेज की योजना बना रहे हैं।

डॉलर इंडेक्स 0.05% फीसदी बढ़कर 90.377 पर था। सोने के व्यापारियों को फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल की टिप्पणियों का इंतजार है। पॉवेल आज एक वेबिनार में भाग लेने वाले हैं। बाइडन भी पर्याप्त आर्थिक सहायता के लिए अपनी योजनाओं की घोषणा कर सकते हैं। बाइडन का शपथ ग्रहण समारोह 20 जनवरी को होगा। आज अमेरिका के शुरुआती बेरोजगारी दावे का डाटा भी जारी होगा होगा, जबकि अमेरिकी खुदरा बिक्री, औद्योगिक उत्पादन, व्यापार सूची और उपभोक्ता भावना के आंकड़े शुक्रवार को आएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...