1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Guru Brhaspati : गुरु बृहस्पति 23 मार्च को होंगे उदय, जानिए इन राशियों को मिलेगा लाभ

Guru Brhaspati : गुरु बृहस्पति 23 मार्च को होंगे उदय, जानिए इन राशियों को मिलेगा लाभ

बृहस्पति देव देवताओं के गुरु है। गुरु बृहस्पति को शिक्षा, संतान, धार्मिक कार्य, शुभ कार्य, संपन्नता, वैभव और विवाह का कारक माना जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Guru Brhaspati : बृहस्पति देव देवताओं के गुरु है। गुरु बृहस्पति को शिक्षा, संतान, धार्मिक कार्य, शुभ कार्य, संपन्नता, वैभव और विवाह का कारक माना जाता है। हिंदू पंचांग के अनुसार,22 फरवरी को गुरु कुंभ राशि में अस्त हो गए थे, लेकिन अब 23 मार्च 2022 को गुरु उदय होने वाले हैं।15 मार्च को मीन संक्रान्ति के बाद एक मास के लिए खरमास  लग जाएंगे, इसलिए बृहस्पति के उदय होने के बावजूद 14 अप्रैल तक कोई भी शुभ काम नहीं हो सकेंगे। कुंडली में गुरु के उदय का प्रभाव लाभकारी होगा।जानिए गुरु के उदय होने से किन राशियों को लाभ मिल सकता है।

पढ़ें :- Sawan 2022 : सावन के चौथे शनिवार को इन राशियों पर बरसेगी शनिदेव की विशेष कृपा

मेष
बृहस्पति मेष राशि के 11वें स्थान में उदय होंगे। इस स्थान को आय का स्थान कहा गया है। गुरु के उदय होने से मेष राशि के लोगों को खासा धन लाभ होने की उम्मीद है। इनकम बढ़ेगी, आय के लिए नए मार्ग खुलेंगे।
बृहस्पति
बृहस्पति का उदय होना सिंह राशि वालों के लिए भी लाभकारी साबित होगा। इस राशि के लोगों के सातवें स्थान में गुरु उदित होंगे। ये स्थान दांपत्य जीवन का होता है। ऐसे में आपका दांपत्य जीवन बेहतर होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...