1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Gyanvapi Case : AIMIM का प्रवक्ता गिरफ्तार, शिवलिंग पर विवादित पोस्ट करना पड़ा भारी

Gyanvapi Case : AIMIM का प्रवक्ता गिरफ्तार, शिवलिंग पर विवादित पोस्ट करना पड़ा भारी

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) को लेकर विवाद जारी है। इसके दौरान असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के प्रवक्ता को सोशल मीडिया पर शिवलिंग (Shivling) को लेकर आपत्तिजनक कमेंट करना बुधवार को महंगा पड़ गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अहमदाबाद। वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) को लेकर विवाद जारी है। इसके दौरान असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के प्रवक्ता को सोशल मीडिया पर शिवलिंग (Shivling) को लेकर आपत्तिजनक कमेंट करना बुधवार को महंगा पड़ गया है।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

AIMIM के प्रवक्ता दानिश कुरैशी (AIMIM spokesperson Danish Qureshi) को अहमदाबाद की साइबर क्राइम ब्रांच ने अरेस्ट कर लिया। बता दें कि दानिश कुरैशी ने शिवलिंग को लेकर विवादित पोस्ट लिखी थी। इसके बाद विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दी थी।

बता दें कि हाल ही में वाराणसी की सेशन कोर्ट के आदेश के बाद विवादित ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे कराया गया था। इस सर्वे के अंतिम दिन हिंदू पक्षकार ने परिसर में शिवलिंग पाए जाने का दावा किया था। इसके बाद अदालत ने इस जगह को सील करने का आदेश दे दिया था। हालांकि, मुस्लिम पक्ष शिवलिंग मिलने के दावे को लगातार ख़ारिज कर रहा है।मुस्लिम पक्ष का कहना है कि वह शिवलिंग नहीं, बल्कि फव्वारा है। जो तक़रीबन हर मस्जिद में लगा होता है।

वहीं, हिंदू पक्ष के इस दावे के बाद सोशल मीडिया पर भी लंबी बहस शुरू हो गई है। तमाम लोग इस दावे के समर्थन में पोस्ट लिख रहे हैं। तो कई लोग इस दावे का विरोध भी कर रहे हैं। हालांकि, इस दौरान विवादित कमेंट भी किए जा रहे हैं।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...