1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Hardoi News: वैज्ञानिक की पत्नी ने रची थी लूट की झूठी साजिश, सामने आया बेहद ही चौंकाने वाला सच

Hardoi News: वैज्ञानिक की पत्नी ने रची थी लूट की झूठी साजिश, सामने आया बेहद ही चौंकाने वाला सच

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां के शहर कोतवाली क्षेत्र के रेलवे गंज इलाके में चार दिन पूर्व इसरो के जूनियर साइंटिस्ट के घर हुई लाखों की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस के खुलासे के बाद सभी हैरान रह गए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां के शहर कोतवाली क्षेत्र के रेलवे गंज इलाके में चार दिन पूर्व इसरो के जूनियर साइंटिस्ट के घर हुई लाखों की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस के खुलासे के बाद सभी हैरान रह गए।

पढ़ें :- नौतनवा:ब्लाक प्रमुख ने आरसीसी सड़क के लिए किया भूमि पूजन

दरअसल, ये लूट की फर्जी स्क्रिप्ट साइंटिस्ट की पत्नी ने रची थी। जांच में सामने आने के बाद पुलिस ने जूनियर साइंटिस्ट की पत्नी की बहन और एक महिला को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

पुलिस के अनुसार पत्नी ही इस लूट की मास्टरमाइंड थी। एसपी राजेश द्विवेदी का कहना है कि 29 मार्च को उन्हें रेलवे गंज निवासी इसरो में तैनात जूनियर साइंटिस्ट शशांक उर्फ छोटू के घर लूट की सूचना मिली। जांच के बाद इस मामले में तनु दीक्षित और अमिता गुप्ता नाम की दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें तनु जूनियर साइंटिस्ट की पत्नी मुस्कान की बहन और अमिता उसकी दोस्त है।

वैज्ञानिक की मां ने दी पुलिस को सूचना
बता दें कि, इस घटना की सूचना वैज्ञानिक की मां कांती देवी ने दी। सूचना के बाद पुलिस को करीबियों पर ही शक गहराया। लिहाजा, पुलिस करीबियों पर ही नजर रख उनसे पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ में खुलासा हुआ कि मुस्कान ने ही पूरी साजिश के तहत ये लूट का झूठा प्लान बनाया था।

बहन को दिए थे जेवर
पुलिस ने पूछताछ में बताया कि मुस्कान ने अपने जेवर बहन तनू को दे दिए थे। इसकी जानकारी मुस्कान ने ससुराल वालों को नहीं दी थी। कुछ माह बाद मुस्कान के देवर और ननद की शादी थी। ऐसे में मुस्कान को लगा कि उसके ससुराल वाले बिना गहनों को उसे देखेंगे तो उन्हें इसकी जानकारी हो जाएगी और राज खुल जाएगा। इसके बाद उसने घर में रखे बाकी के जेवर बहन और दोस्त अमिता को दे दिया।

पढ़ें :- Lucknow News: विवाद के दौरान पत्नी ने पति की जीभ को दांत से काटा, दोनों रहते थे अलग

इस तरह बनाई लूट की योजना
मास्टरमाइंड मुस्कान ने सास और ननन्द के घर से बाहर जाने के बाद लूट की झूठी कहानी रच डाली। एसपी ने बताया तनू व अमिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस साजिश में एक और महिला शामिल थी। उसकी तलाश की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...