1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पंजाब कांग्रेस में कलह पर हरीश रावत, बोले- जल्द होगा समाधान का ऐलान

पंजाब कांग्रेस में कलह पर हरीश रावत, बोले- जल्द होगा समाधान का ऐलान

कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी अंतर्कलह को खत्म करने के लिए अब शीर्ष नेतृत्व ने मोर्चा संभाल लिया है। दो दिन से दिल्ली में डेरा जमाए नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की है। शाम होते-होते राहुल गांधी ने भी सिद्धू को बातचीत के लिए बुलाया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Harish Rawat On Discord In Punjab Congress Said Solution Will Be Announced Soon

नई दिल्ली। कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी अंतर्कलह को खत्म करने के लिए अब शीर्ष नेतृत्व ने मोर्चा संभाल लिया है। दो दिन से दिल्ली में डेरा जमाए नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की है। शाम होते-होते राहुल गांधी ने भी सिद्धू को बातचीत के लिए बुलाया है। सिद्धू से कांग्रेस नेतृत्व की मुलाकात पर पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि सिद्धू का नेतृत्व से मिलना इस ओर इशारा करता है कि अब पंजाब की समस्या समाधान की ओर बढ़ रही है। प्रियंका गांधी-राहुल गांधी ने सिद्धू से मुलाकात की है। जल्द मामला सुलझ जाएगा।

पढ़ें :- आम के स्वाद को लेकर क्यों घिरे राहुल गांधी, सीएम योगी ने कहा-इनका टेस्ट ही विभाजनकारी है

वहीं एआईसीसीसी से पंजाब को लेकर होने वाले बड़े फैसले पर उन्होंने कहा कि जब नेतृत्व का इशारा होगा हम घोषणा कर देंगे। सूत्रों की मानें तो बुधवार को कांग्रेस आलाकमान से सिद्धू की मुलाकात के बाद ये संकेत मिल रहे हैं कि पंजाब की अंदरूनी कलह जल्द खत्म होगी । कांग्रेस एकजुट होकर विधानसभा चुनाव की तैयारी करती नज़र आएगी।

सिद्धू और कैप्टन, दोनों की मंजूरी जरूरी

सिद्धू को राजनीतिक रूप से एडजस्ट करना आलाकमान के लिए भी बड़ी चुनौती थी। क्योंकि वह जो मांग रहे थे वो कैप्टन को मंजूर नहीं और कैप्टन का ऑफर सिद्धू कई बार ठुकरा चुके हैं। ऐसे में कांग्रेस नेतृत्व को ऐसी जगह तैयार करनी थी जो कैप्टन और सिद्धू दोनों को मंजूर हो।

इस सबके बीच कैप्टन गुरुवार को अर्बन लीडर्स को लंच पर बुलाकर अपनी उस छवि को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस विधायकों ने शिकायत की थी कि कैप्टन उनसे मिलते नहीं है। हालांकि हरीश रावत ने कैप्टन की इस लंच डिप्लोमेसी को आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी बताया है।

पढ़ें :- पंजाब: ताजपोशी के बाद तल्ख हुए सिद्धू के तेवर, जानिए क्रिकेटर से कैसे हुई राजनीति में एंट्री

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...