HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. ये हैं दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, जेफ बेजोस और एलन मस्क को पछाड़ा

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, जेफ बेजोस और एलन मस्क को पछाड़ा

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में सोमवार को बड़ा बदलाव देखने को मिला है। फ्रांस के 72 वर्षीय बिजनेस मैन बर्नार्ड अरनाॅल्ट दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गए थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में सोमवार को बड़ा बदलाव देखने को मिला है। फ्रांस के 72 वर्षीय बिजनेस मैन बर्नार्ड अरनाॅल्ट दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गए थे। उन्होंने यह स्थान अमेजन के मालिक जेफ बेजोस को पछाड़कर पाया था। फोर्ब्स के ताजा आंकड़ों के अनुसार बर्नार्ड अरनाॅल्ट की कुल संपत्ति 186.3 बिलियन डाॅलर हो गई थी। अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 186 बिलियन डॉलर और टेस्ला के सीईओ मस्क की कुल संपत्ति 147.3 बिलियन डाॅलर है।

पढ़ें :- IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, जायसवाल-गिल ने जड़े अर्धशतक

बीते 14 महीनों में आया जबर्दस्त उछाल

बर्नार्ड अरनाॅल्ट की किस्मत पिछले 14 महीनों में बदली है। फैंशन कंपनी एलवीएमएच के चेयरमैन बर्नार्ड की संपत्ति में पिछले 14 महीनों के दौरान 110 बिलियन डाॅलर का इजाफा देखा गया। मार्च में अकेले बर्नार्ड की संपत्ति 76 बिलियन डॉलर बढ़ी है।

सोमवार को एलवीएमएच के कारोबार में 0.4 प्रतिशत की तेजी देखी गई। कंपनी का मार्केट कैप 320 बिलियन डाॅलर बढ़कर हो गया था। जिसकी वजह से बर्नार्ड की व्यक्तिगत हिस्सेदारी 600 मिलियन डाॅलर से अधिक हो गई। एलवीएमएच के अनुसार पिछ्ली तिमाही में कंपनी की बिक्री में जबरदस्त उछाल देखने को मिला था। फोर्ब्स की रियल टाइम बिलियेनेयर्स की रैंकिंग हर रोज बदलती रहती है। हर पांच मिनट में अपडेट होने की वजह से इसमें बदलाव देखा जाता है।

पढ़ें :- सात राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा का बुना गया ‘भय और भ्रम’ का जाल टूट चुका है: राहुल गांधी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...