1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बिकरू कांड की आरोपी खुशी दुबे की जमानत अर्जी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में टली सुनवाई

बिकरू कांड की आरोपी खुशी दुबे की जमानत अर्जी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में टली सुनवाई

इलाहाबाद हाईकोर्ट में कानपुर के चर्चित बिकरू कांड से जुड़े मामले में आरोपी खुशी दुबे की जमानत अर्जी पर सुनवाई टल गई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई होनी थी, लेकिन यूपी सरकार के एडिशनल एडवोकेट जनरल को वर्चुअल सुनवाई का लिंक ही नहीं मिला। इस वजह से सुनवाई नहीं हो सकी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट में कानपुर के चर्चित बिकरू कांड से जुड़े मामले में आरोपी खुशी दुबे की जमानत अर्जी पर सुनवाई टल गई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई होनी थी, लेकिन यूपी सरकार के एडिशनल एडवोकेट जनरल को वर्चुअल सुनवाई का लिंक ही नहीं मिला। इस वजह से सुनवाई नहीं हो सकी है। हाईकोर्ट अब 1 जुलाई को इस मामले में सुनवाई करेगा। गुरुवार दोपहर बाद सुनवाई होने की उम्मीद जा रही है।

पढ़ें :- Yogi Government का बड़ा फैसला  पीजीआई लखनऊ में अब फ्री में होगा हाईकोर्ट कर्मचारियों का इलाज
Jai Ho India App Panchang

बता दें इससे पहले खुशी दुबे की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में 21 जून को सुनवाई हुई थी। जिससे कोर्ट ने 30 जून के लिए टाल दिया था। हालांकि इस बार कोर्ट ने सुनवाई का वर्चुअल लिंक के कारण सुनवाई टाली जरूरी है, लेकिन चौबीस घंटे बाद ही कोर्ट दोबारा इस मामले को सुनेगी।

बता दें खुशी दुबे ने खुद के बेगुनाह होने और जेल में सेहत खराब होने का हवाला देकर जमानत पर रिहा किए जाने की अपील की है। खुशी की तरफ से जनवरी में ही ये जमानत अर्जी दाखिल की गई थी। इस जमानत अर्जी पर यूपी सरकार अपना जवाब दाखिल कर चुकी है। अब सिर्फ दोनों पक्षों की बहस भर होनी है। कोरोना की वजह से पिछले कई महीनों से सुनवाई नहीं हो सकी थी।

मामले में खुशी दुबे के नाबालिग होने की वजह से स्पेशल बेंच में सुनवाई होनी है। जस्टिस जेजे मुनीर की कोर्ट सुनवाई करेगी। बता दें खुशी दुबे एनकाउंटर में मारे गए अमर दुबे की पत्नी है। कानपुर में गैंगस्टर विकास दुबे के घर हुए बिकरू कांड के हफ्ते भर पहले ही दोनों की शादी हुई थी।

पढ़ें :- योगी सरकार ने आजम खान को दिया बड़ा झटका, Jauhar University की 70 हेक्टेयर जमीन को प्रशासन ने लिया वापस
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...