1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. यूक्रेन की राजधानी कीव में हेलीकॉप्‍टर क्रैश, गृह मंत्री सहित 16 की मौत

यूक्रेन की राजधानी कीव में हेलीकॉप्‍टर क्रैश, गृह मंत्री सहित 16 की मौत

यूक्रेन (Ukraine) की राजधानी कीव (Capital Kyiv) के पास एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों और दो बच्चों सहित 16 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी यूक्रेन की पुलिस ने दी है। यूक्रेन की राष्ट्रीय पुलिस के प्रमुख इहोर क्लेमेनको ने बताया कि कीव (Kyiv)के पूर्वी उपनगर ब्रोवेरी में आपातकालीन सेवा का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। जान गंवाने वाले लोगों में नौ लोग हेलीकॉप्टर में सवार थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कीव। यूक्रेन (Ukraine) की राजधानी कीव (Capital Kyiv) के पास एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों और दो बच्चों सहित 16 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी यूक्रेन की पुलिस ने दी है। यूक्रेन की राष्ट्रीय पुलिस के प्रमुख इहोर क्लेमेनको ने बताया कि कीव (Kyiv)के पूर्वी उपनगर ब्रोवेरी में आपातकालीन सेवा का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। जान गंवाने वाले लोगों में नौ लोग हेलीकॉप्टर में सवार थे।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

पुलिस के अनुसार, हेलीकॉप्टर दुर्घटना में गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की (Home Minister Denis Monastirsky) और उप मंत्री किरिलो टिमोचेंको की मौत हुई है। अधिकारियों ने पहले बताया था कि 10 बच्चों सहित 22 लोग घायल हुए हैं। हेलीकॉप्टर ‘किंडरगार्टन’ के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ। न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स (News Agency Reuters)ने यूक्रेनी राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख के हवाले से बताया कि विमान कीव से लगभग 20 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में ब्रोवेरी शहर में गिरा, जबकि बच्चे और कर्मचारी बालवाड़ी के अंदर थे।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

स्थानीय मीडिया ने एक पुलिस प्रवक्ता का हवाला देते हुए बताया कि मारे गए लोगों में आंतरिक मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की (Interior Minister Denis Monastirsky) और उनके डिप्टी मंत्री शामिल हैं। वहीं कीव क्षेत्रीय प्रशासन के प्रमुख ओलेक्सी कुलेबा ने अपने टेलीग्राम चैनल पर कहा कि सभी छात्रों और कर्मचारियों को इमारत से बाहर निकाल लिया गया है। उन्होंने कहा कि दुर्घटनास्थल पर पुलिस और चिकित्सक काम कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...