HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. लॉकडाउन का चमत्कार : यूपी से दिखने लगीं हिमालय की बर्फीली पहाड़ियां

लॉकडाउन का चमत्कार : यूपी से दिखने लगीं हिमालय की बर्फीली पहाड़ियां

उत्तर प्रदेश जारी लॉकडाउन के बीच सहारनपुर शहर से दिखाई देने वाली हिमालय की बर्फ से ढकी चोटियां इस साल भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। बता दें कि पिछले साल कम प्रदूषण के कारण हिमालय के बर्फीले पहाड़ सहारनपुर से दिखने की तस्वीरें वायरल हो रही थीं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश जारी लॉकडाउन के बीच सहारनपुर शहर से दिखाई देने वाली हिमालय की बर्फ से ढकी चोटियां इस साल भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। बता दें कि पिछले साल कम प्रदूषण के कारण हिमालय के बर्फीले पहाड़ सहारनपुर से दिखने की तस्वीरें वायरल हो रही थीं। लोग हैरान थे कि यह कैसे हो गया? इससे पहले पंजाब के जालंधर से हिमालय की धौलाधार रेंज दिखाई देने लगी थी। अब एक साल बाद फिर से सहारनपुर से तस्वीरें सामने आई हैं, इसमें हिमालय की वही बर्फीली पहाड़ियां नजर आती हैं।

पढ़ें :- Viral Video: स्पाइडर मैन का पुलिस ने काटा चालान, कार के बोनट पर बैठ कर रहा था स्टंट

तस्वीरें शहर के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. विवेक बनर्जी ने खींची थीं। भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पांडे द्वारा उन्हें ट्विटर पर साझा करने के बाद वे वायरल हो गए। साथ ही, शहर के अन्य दो निवासियों की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं।

पढ़ें :- Viral video: दिल्ली में सब्जी बेचने वाले के साथ गलागोटू गैंग ने की लूट, इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

पांडे ने ट्विटर पर तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा कि हिमालय फिर से सहारनपुर से दिखाई दे रहा है। बारिश के बाद आसमान साफ ​​है और एक्यूआई 85 के आसपास है। तस्वीरों को फोटोग्राफी के शौक़ीन यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी संजय कुमार ने भी ट्विटर पर शेयर किया था। उन्होंने लिखा कि सहारनपुर शहर से 150 किमी से अधिक दूर बर्फ से ढके ऊपरी हिमालय का क्या शानदार दृश्य है। उत्तर भारत में दो दिनों की भारी बारिश के बाद चक्रवात ताउते के आने से हवा में सभी प्रदूषण, धुंध और धुंध खत्म हो गए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...