1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. MHA के खुफिया इनपुट से उड़ी पंजाब सरकार की नींद, बब्बर खालसा की ‘नापाक’ जेलब्रेक साजिश, ये जेल हैं निशाने पर

MHA के खुफिया इनपुट से उड़ी पंजाब सरकार की नींद, बब्बर खालसा की ‘नापाक’ जेलब्रेक साजिश, ये जेल हैं निशाने पर

केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने पंजाब की भगवंत मान सरकार (Bhagwant Mann government of Punjab) को बड़ा अलर्ट जारी किया है। पंजाब पुलिस (Punjab Police) को जारी अलर्ट में कहा है क‍ि पंजाब की जेलों में बंद कुछ बड़े गैंगस्टर्स और आतंकवादी जेल से भागने का प्लान बना रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

चंडीगढ़। केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने पंजाब की भगवंत मान सरकार (Bhagwant Mann government of Punjab) को बड़ा अलर्ट जारी किया है। पंजाब पुलिस (Punjab Police) को जारी अलर्ट में कहा है क‍ि पंजाब की जेलों में बंद कुछ बड़े गैंगस्टर्स और आतंकवादी जेल से भागने का प्लान बना रहे हैं।

पढ़ें :- Sidhu Moose wala Murder Case Update: फैन बनकर पहुंचा था सिद्धू मूसेवाला के पास और ली थी सेल्फी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

MHA के तरफ से जारी पत्र में बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) के संचालक और वांछित गैंगस्टर-आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंडा (Gangster-Terrorist Harvinder Singh Rinda) का जिक्र किया गया है। पत्र में उल्लेख किया गया है क‍ि सीमा पार पाकिस्तान से गैंगस्टरों और आतंकवादियों की रिहाई तय करने का प्‍लान बना है। उधर, एमएचए (MHA) की ओर से पंजाब पुलिस (Punjab Police)  को भेजे गए खुफिया इनपुट के बाद पंजाब की जेलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

द इंडियन एक्सप्रेस की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, वांछित गैंगस्टर और आतंकी हरविंदर सिंह र‍िंडा (Gangster-Terrorist Harvinder Singh Rinda) ने पाक‍िस्‍तान में बैठकर पंजाब की जेलों में बंद कुछ बड़े गैंगस्टर्स और आतंकवादियों की रिहाई तय करने के लिए’ पंजाब में जेल ब्रेक (Jail Break) का प्लान बनाया है। इसके तहत पंजाब की बठिंडा जेल, फिरोजपुर जेल, अमृतसर जेल या लुधियाना जेल को न‍िशाना बनाए जाने की आशंका जताई गई है। ऐसे में मंत्रालय ने सुरक्षा व्‍यवस्‍था मजबूत करने को कहा है।

पाक में बैठा हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा रच रहा है साजिश

बता दें कि पंजाब में 14 मार्च को कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह (Kabaddi player Sandeep Singh) की हत्या के बाद 9 मई को मोहाली में मुख्यालय और 29 मई को गायक-रैपर सिद्धू मूसेवाला (Singer-Rapper Sidhu Moosewala) की हत्या को अंजाम द‍िया गया। पंजाब पुलिस (Punjab Police) के डीजीपी को एसआईबी, (एमएचए) के संयुक्त निदेशक की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि एक विश्वसनीय इनपुट के अनुसार, पाकिस्तान स्थित ऑपरेटिव हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा (Harvinder Singh Rinda) ने आने वाले दिनों में पंजाब में कुछ प्रमुख लोगों, गैंगस्टर और आतंकवादी की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए जेल ब्रेक योजना की कल्पना की है। ये जेल हैं न‍िशाने पर पत्र में कहा गया है क‍ि पंजाब स्थित अपने साथियों की सहायता के अलावा रिंडा कुछ जेहादी तत्वों को शामिल कर खतरनाक मंसूबे को अंजाम दे सकता है। जो क‍ि बठिंडा जेल, फिरोजपुर जेल, अमृतसर जेल या लुधियाना जेल हो सकते हैं। वांछित आतंकवादी-गैंगस्टर रिंडा को पाकिस्तान और अन्य देशों में डेरा जमाए बैठे बब्बर खालसा इंटरनेशनल (Babbar Khalsa International) के चीफ वधावा सिंह बब्बर (Chief Wadhwa Singh Babbar) का करीबी माना जाता है। जो क‍ि पाकिस्तान में आईएसआई की मदद से छ‍िपा हुआ है।

पढ़ें :- Sidhdhu Moosewala Murder: सिद्धू मूसेवाला को मेरे ही गैंग ने मारा, जेल में बंद लारेंस बिश्नोई ने कबूला गुनाह

लखवीर सिंह लांडा का  सहयोगी है रिंंडा

कनाडा में छिपे एक गैंगस्टर लखवीर सिंह लांडा (Gangster Lakhveer Singh Landa) का करीबी सहयोगी है। पंजाब पुलिस की खुफिया जानकारी है क‍ि यह आरपीजी हमले का प्रमुख साजिशकर्ता है। 35 वर्षीय रिंडा पर पिछले साल 8 नवंबर को नवांशहर अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) की इमारत पर आतंकी हमला करने का भी संदेह है। इस साल मई में, पंजाब और हरियाणा पुलिस के एक संयुक्त अभियान में, करनाल से चार आतंकवादी संदिग्धों को भी गिरफ्तार किया गया था, जो कथित तौर पर फिरोजपुर के एक क्षेत्र में ड्रोन के माध्यम से गिराए गए हथियारों, गोला-बारूद और आईईडी की एक खेप पहुंचाने के लिए तेलंगाना की यात्रा कर रहे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...