1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 21 मार्च 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों के बनेगे आर्थिक लाभ के अवसर, जानिए अपनी राशि का हाल

21 मार्च 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों के बनेगे आर्थिक लाभ के अवसर, जानिए अपनी राशि का हाल

मेष राशि, वृषभ राशि, मिथुन राशि , कर्क राशि, सिंह राशि , कन्या राशि, तुला राशि,वृश्चिक राशि , धनु राशि, मकर राशि, कुम्भ राशि, मीन राशि

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Horoscope Of March 21 2021 The People Of This Zodiac Will Create Opportunities For Economic Benefits Know The Condition Of Your Zodiac

मेष राशि

आज आपकी स्थिति कुछ हद तक खराब रह सकती है. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा, फलस्वरूप कामों को सही ढ़ंग से करने में आप स्वयं को थका हुआ महसूस कर सक ते हैं. खान-पान पर संयम रखकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं. आप किसी दूर की यात्रा पर निकलने का सोच सकते हैं. आर्थिक कार्यों में आपको सफलता अवश्य मिलेगी. आर्थिक लाभ के अवसर मिल सकते हैं. आपकी सुख-सुविधाओं में आज वृद्धि हो सकता है. किन्तु  घरेलू मामलों में आपको सावधानी से काम लेने की आवश्कता है.

पढ़ें :- 12 जून 2021 का राशिफल: इन पांच राशि वालों को मिलेगी बड़ी सफलता, जानिए अपनी राशि का हाल

वृषभ राशि

आज व्यस्त रहने की उम्मीद है. आपके पास करने के लिए बहुत सारी चीजें हैं और आप इसे प्रबंधित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं. अपने सभी कार्यों से निपटने का सबसे आसान तरीका एक टू-डू लिस्ट बनाकर पहले जो आपको आवश्यक है उसे प्राथमिकता हैं. इस तरह आपके पास पूरे दिन का पालन करने के लिए एक संरचना होगी और चीजें गड़बड़ नहीं होंगी.

मिथुन राशि 

आज आप जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सफल होंगे| आज आप घर के लिए कुछ नया सामान खरीद सकते हैं. आप जीवनसाथी की मदद करेंगे. जीवन में आगे बढ़ने के नए रास्ते खुलेंगे. इस राशि के कारोबारियों के लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं. नए कार्य प्रारंभ करने का मन बनेगा. अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे. इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल है. आपको किसी समस्या को सुलझाने का तुरंत रास्ता मिलेगा. गायत्री मंत्र का पाठ करें, तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे.

कर्क राशि 

आज आपका पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा. आपको कार्यालय में अपने सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. यह दिन जीवन में महत्वपूर्ण चीजों की योजना बनाने और स्थिर करने के लिए अच्छा होगा, खासकर युवा महिलाओं के लिए. जीवनसाथी के साथ आज आप भविष्य की योजनाएं बनाएंगे. धार्मिक गतिविधियों में मन रहेगा कई कार्यो में अड़चन का सामना हो सकता है.

सिंह राशि 

आप सभी आर्थिक गतिविधियों में आपकी जीत निश्चित है. नौकरीपेशा जातकों के लिए कोई विशेष कार्य सफलता प्रदान कर सकता है. विदेशी संपर्क वाले लोगों को अचानक कोई लाभ मिल सकता है. आय अच्छी रहेगी और स्वरोजगार में लिप्त जातक एक आकर्षक सौदे को अंतिम रूप प्रदान कर सकते हैं. पारिवारिक सदस्यों के मध्य सामंजस्य रहेगा और उत्सव आपको व्यस्त रखेंगे. आप अपने प्रिय के साथ सुखद क्षणों का आनंद लेंगे.

पढ़ें :- 11 जून 2021 का राशिफल: मेष व सिंह राशि के जातक को बिजनेस में लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल

कन्या राशि

आपका क्षति नियंत्रण कौशल आज सबसे बड़ा साबित होने जा रहा है. लोगों जरूरत के समय में आपके पास सलाह लेने आएंगे. आपसे उन्हें सबसे अच्छी सलाह मिलती है. हालांकि, अपनी खुद की सलाह का पालन करना न भूलें – और अपने जीवन को वापस ट्रैक पर लाएं. आपको अधिक अनुशासित और व्यवस्थित होने की आवश्यकता है. मौसमी बीमारियों से बचाव रखने के लिए अपनी जीवनशैली में बदलाव लाएं और स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करें. यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है.

तुला राशि 

आज बच्चे पार्क में खेलने जा सकते हैं. माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा. आपका पैसा कहीं अटक सकता है. बढ़ता खर्च आपको थोड़ा परेशान करेगा|जीवनसाथी के साथ कहीं हिल स्टेशन पर घूमने की प्लांनिग करेंगे. किसी काम में ज्यादा मेहनत और समय लग सकता है. आप रिश्तों में सुधार लाने की कोशिश करेंगे. आज आपको कोई भी फैसला सोच-समझकर लेना चाहिए, बेहतर रहेगा. परिवार वालों का सहयोग मिलता रहेगा. बहते जल में तिल प्रवाहित करें, आपका दिन अच्छा बीतेगा.

वृश्चिक राशि 

गणेश जी कहते हैं आज अगर किसी से प्यार का इजहार करना है तो सफलता मिलने की संभावना अधिक रहेगी. लेकिन याद रखें, जल्दबाजी या हड़बड़ाहट से बनते काम बिगड़ सकते हैं. किसी बुज़ुर्ग रिश्तेदार की निजी मुसीबतों में सहायता करके आप उनका आशीर्वाद पा सकते हैं. आसपास के लोगों से आपको सहयोग मिल सकता है. आपको माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा.

धनु राशि 

कुछ भावनात्मक मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन आज आपका किसी भी प्रकार के तर्क से बचना बेहतर होगा. वरिष्ठों और सहकर्मियों से वांछित मदद प्राप्त नही हो पाएंगी. चीजों को नियंत्रण में लाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्कता है. आपको अपनी यात्रा को स्थगित करना पड़ सकता है. पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. प्रेमी जोडों के लिए दिन सुखमय रहेगा.

मकर राशि 

आज आप विशेष रूप से मंडी महसूस कर सकते हैं. यह सब कुछ आपके आसपास होने के कारण हो सकता है. आपको वह अधिकार नहीं मिल रहा है जो आप चाहते हैं और हकदार हैं. लेकिन याद रखना, धैर्य एक गुण है. तो बस इस बात पर पकड़ बनाए रखें कि आप क्या चाहते हैं जो आपको मिल रहा है, लेकिन यह बस थोड़ी देर लेने वाला है.

पढ़ें :- 10 जून 2021 का राशिफल: कर्क, तुला, कुंभ के लिए आज का दिन खास, जानिए अपनी राशि का हाल

कुम्भ राशि 

आज आपको कोई महत्वपूर्ण समाचार मिलेगा. कोर्ट-कचहरी के मामलों में जीत हासिल होगी. आपके मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. कारोबार में कुछ नए लोग आपसे​जुड़ सकते हैं. किसी महिला मित्र का सहयोग प्राप्त होगा. आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर रहेगा. करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर सामने आएंगे. सोचे हुए कुछ जरूरी काम पूरे होंगे. आप बड़े ही खुश नजर आयेंगे. तकनीकी क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल है. शिवलिंग पर जल अर्पित करें, जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

मीन राशि 

आज आप सम्बंधों में औपचारिकता रखिएगा नहीं तो मनमुटाव होने की संभावना है. अपना समय और प्रयास उस चीज में लगाएं जिसे आप मानते हैं और सर्वश्रेष्ठ करते हैं. मित्रों से सावधान रहने की जरुरत है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. साथियों के साथ अच्छी तरह से समय बीतेगा. नए कार्य प्रारंभ करने का मन बनेगा. अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X