1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महा विकास अघाड़ी गठबंधन कब तक रहेगा साथ, NCP नेता ने बताया

महा विकास अघाड़ी गठबंधन कब तक रहेगा साथ, NCP नेता ने बताया

महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना गठबंधन की महा विकस अघाडी सरकार है। तीनों दल मिलकर महाराष्ट्र में सरकार चला रहे हैं। इस गठबंधन में एनसीपी का अहम रोल है। यह गठबंधन कितने दिन चलेगा यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन 2024 में होने वाले राज्य विधानसभा और लोकसभा के चुनाव साथ लड़ने पर अबतक फैसला नहीं हुआ है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना गठबंधन की महा विकस अघाडी सरकार है। तीनों दल मिलकर महाराष्ट्र में सरकार चला रहे हैं। इस गठबंधन में एनसीपी का अहम रोल है। यह गठबंधन कितने दिन चलेगा यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन 2024 में होने वाले राज्य विधानसभा और लोकसभा के चुनाव साथ लड़ने पर अबतक फैसला नहीं हुआ है।

पढ़ें :- महाराष्ट्र में बाढ़ से मची तबाही पर मायावती ने जताई चिंता, कहा-यूपी सरकार पूर्वांचल को लेकर हो सतर्क

राकांपा के प्रवक्ता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने यह टिपप्णी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के उस बयान के एक दिन बाद की है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगले विधानसभा सभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी।

बता दें कि, वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद शिवसेना के नेतृत्व में एमवीए की सरकार बनी थी जिसमें राकांपा और कांग्रेस साझेदार हैं। मलिक ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि एमवीए का गठन न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) के आधार पर हुआ है और उसने जनहित में कई फैसले लिए हैं। उन्होंने दावा किया कि सरकार के प्रदर्शन से आम आदमी संतुष्ट है फिर चाहे वह किसान का मुद्दा हो या कोविड-19 महामारी का प्रबंधन।

 

पढ़ें :- महाराष्ट्र : Satara landslide 6 लोगों की मौत और आठ लापता, NDRF की टीम रेस्क्यू में जुटी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...