1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC ODI Rankings : शुभमन गिल बने दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज, बाबर की बादशाहत ख़त्म, मोहम्मद सिराज नंबर1 गेंदबाज

ICC ODI Rankings : शुभमन गिल बने दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज, बाबर की बादशाहत ख़त्म, मोहम्मद सिराज नंबर1 गेंदबाज

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे विश्वकप मैच के दौरान ही टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill)  ने वनडे रैंकिंग (ODI Rankings) में बाबर आजम (Babar Azam) की बादशाहत खत्म कर दी है। शुभमन गिल (Shubman Gill) बाबर आजम को पछाड़कर आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर पहुंच गए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

ICC ODI Rankings : भारत की मेजबानी में खेले जा रहे विश्वकप मैच के दौरान ही टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill)  ने वनडे रैंकिंग (ODI Rankings) में बाबर आजम (Babar Azam) की बादशाहत खत्म कर दी है। शुभमन गिल (Shubman Gill) बाबर आजम को पछाड़कर आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर पहुंच गए हैं। आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी की है। भारत के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill)  नवीनतम आईसीसी पुरुष बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले 830 रेटिंग अंकों के साथ स्थान पर पहुंच गए हैं।

पढ़ें :- India-England Test Match: पहले दिन का खेल समाप्त, इंग्लैंड ने बनाया 302 रन, टीम इंडिया के आकाशदीप चमके

पढ़ें :- India-England Test Match: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के ये खिलाड़ी बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

शुभमन गिल (Shubman Gill)  आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में भारत के अभियान की ठोस शुरुआत के दम पर बाबर को पछाड़कर टॉप पर पहुंच गए हैं। इस प्रक्रिया में शुभमन गिल (Shubman Gill) सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली के बाद भारत के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने यह स्थान हासिल किया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पिछले सप्ताह श्रीलंका के खिलाफ 92 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 23 रनों का रनों की पारी खेली थी। शुभमन गिल टूर्नामेंट में छह पारियों में कुल 219 रन बनाने में सफल हुए हैं।

शुभमन गिल (Shubman Gill)  को रैंकिंग में बाबर की खराब फॉर्म का भी फायदा हुआ है। गिल ने विश्व कप में आठ पारियों में कुल 282 रन बनाए हैं । वह गिल से छह रेटिंग अंक नीचे दूसरे स्थान पर आ गए हैं। बाबर आजम इस रैंकिंग पर दो साल से अधिक समय तक कायम रहे थे।

आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में सिर्फ गिल ही नहीं बल्कि भारतीय तेज गेंदबाजों ने भी अपना जलवा दिखाया है। मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। इसके अलावा कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की रैंकिंग में भी इजाफा हुआ है। मोहम्मद शमी 10वें स्थान पर आ गए हैं।

 

 

पढ़ें :- Chandigarh Mayor Election : AAP उम्मीदवार कुलदीप कुमार विजयी घोषित, सुप्रीम कोर्ट ने रिटर्निंग ऑफिसर को धांधली का दोषी माना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...