1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC Ranking: वनडे रैंकिंग में भारत के पास टॉप पर पहुंचने का है मौका, जानिए कैसे यहां पहुंच सकती है टीम इंडिया

ICC Ranking: वनडे रैंकिंग में भारत के पास टॉप पर पहुंचने का है मौका, जानिए कैसे यहां पहुंच सकती है टीम इंडिया

आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। ये बदलाव ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज मैच के बाद देखने को मिला है। इस सीरीज में मिली हार के बाद इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है और वो वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

ICC Ranking: आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। ये बदलाव ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज मैच के बाद देखने को मिला है। इस सीरीज में मिली हार के बाद इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है और वो वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक गई है।

पढ़ें :- बांग्लादेश से मिली हार पर जानिए रोहित शर्मा ने किसे बताया जिम्मेदार? 

इसका फायदा न्यूजीलैंड को मिला है और कीवी टीम वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, अब भारत के पास नंबर एक पर पहुंचने का अच्छा मौका है। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में जीत हासिल कर पहला स्थान हासिल कर सकती है। दरअसल, नंबर एक पर पहुंचने के लिए भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीनों मैच जीतने होंगे।

दो मैच जीतने पर भारत और इंग्लैंड के अंक बराबर होंगे, लेकिन रेटिंग प्वाइंट की गणना में भारतीय टीम पीछे रह जाएगी और दूसरे स्थान पर रहेगी। भारत अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जीत जाता है तो भारत और इंग्लैंड के पास 113 अंक होंगे। इस स्थिति में भारतीय टीम दूसरे स्थान पर रहेगी। वहीं, तीनों मैच जीतने पर भारत 116 अंक के साथ पहले स्थान पर पहुंच जाएगा।

 

 

पढ़ें :- बंगलादेश के खिलाफ वनडे मैच से पहले टीम इंडिया को झटका, ये खिलाड़ी हुआ चोटिल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...