1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. अगर ऐसा हुआ तो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच पायेगी टीम इंडिया

अगर ऐसा हुआ तो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच पायेगी टीम इंडिया

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत को विश्व टेस्ट चैंपियशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इस सीरीज को कम से कम 2-1 के अंतर से जीतना होगा। भारत इसी पिच पर खेले गये पहले टेस्ट मैच में हार के सीरीज में 1-0 से पीछे चल रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा दूसरे मैच में भारत जीत के करीब है।

पढ़ें :- Womens Asia Cup T20 2022: जीत के साथ भारतीय टीम ने किया आगाज, श्रीलंका को 41 रन से हराया

चेपक स्टेडियम में खेले जा मैच की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद कर रही है। ऐसे स्थिती में इस पिच को खराब घोषित कर दिया जाएगा। हालांकि,अगर चेपक की पिच को खराब घोषित किया जाता है तो टीम इंडिया का फाइनल में पहुंचने का सपना टूट सकता है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर आईसीसी के नियमो्ं के मुताबिक, अगर किसी मैदान की पिच को खराब घोषित किया जाता है, तो ऐसी स्थिति में मेजबान टीम के तीन प्वॉइंट काटे जा सकते हैं।

आईसीसी के अनुसार एक पिच को खराब तब माना जाता है जब पिच पर बैट और बॉल के बीच में एक समान कॉम्पिटिशन नहीं होता है। पिच या तो बल्लेबाजी को बहुत फेवर करती है या फिर गेंदबाजी को। चेपॉक की पिच पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच को लेकर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं और कहा जा रहा है कि पिच स्पिन गेंदबाजों को काफी फेवर कर रही है। अगर चेन्नई के इस मैदान की पिच को खराब घोषित किया जाता है, तो भारत के मुश्किलें बढ़ सकतीं हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...