1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की रेड, बेसमेंट में 650 लॉकर करोड़ों रुपये बरामद

पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की रेड, बेसमेंट में 650 लॉकर करोड़ों रुपये बरामद

इत्र व्यपारियों पर पड़े इनकम टैक्स के छापे के दौरान बरामद हुई नोटों की गड्डियों को लोग अभी भूले भी नहीं थे कि आयकर विभाग ने पूर्व आईपीएस आरएन सिंह पर बड़ी कार्रवाई की है। आरएन सिंह के यहां से करोड़ो रुपये बरामद किये गये हैं। इतना ही नहीं उनके घर के बेसमेंट से 650 लॉकर पाये गये हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नोएडा। इत्र व्यपारियों पर पड़े इनकम टैक्स(Income Tax) के छापे के दौरान बरामद हुई नोटों की गड्डियों को लोग अभी भूले भी नहीं थे कि आयकर विभाग ने पूर्व आईपीएस आरएन सिंह पर बड़ी कार्रवाई की है। आरएन सिंह के यहां से करोड़ो रुपये बरामद किये गये हैं। इतना ही नहीं उनके घर के बेसमेंट से 650 लॉकर पाये गये हैं। पिछले तीन दिन से पूर्व आईपीएस के घर पर विभाग की कार्रवाई चल रही है।

पढ़ें :- Income Tax Raid: अखिलेश यादव के करीबी ACE ग्रुप के अजय चौधरी के ठिकानों पर आयकर का छापा

आरएन सिंह का बेटा अपने घर की बेसमेंट में एक प्राइवेट लॉकर(Private Locker) फर्म चलाता है। ये लॉकर किराये पर दिए जाते हैं। आरएन सिंह यूपी में डीजी अभियोजन रह चुके हैं। उनका कहना है कि ये फर्म उनका बेटा चलाता है, वो कमीशन बेस पर लॉकर किराये पर देता है, उनके भी 2 लॉकर इसमें हैं जिनसे एक रुपये भी बरामद नहीं हुआ है।

छापेमारी के दौरान पूर्व आईपीएस आरएन सिंह(RN Singh) का कहना था, ‘मैं फिलहाल अपने गांव में था, मुझे सूचना मिली कि घर पर इनकम टैक्स की टीम जांच करने आई है तो मैं तुरंत यहां आ गया, मैं एक आईपीएस अफसर रहा हूं, मेरा बेटा यहां रहता है और हम भी यहां आकर रुकते हैं, मेरा बेटा प्राइवेट लॉकर रखने का काम करता है जो कि बेसमेंट में है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...