1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs AUS T20 : मोहाली में मैच से पहले बारिश की संभावना, तेज गेंदबाजों को पिच से मिलेगी मदद

IND vs AUS T20 : मोहाली में मैच से पहले बारिश की संभावना, तेज गेंदबाजों को पिच से मिलेगी मदद

IND vs AUS T20 : भारत और ऑस्ट्रेलिया (India and Australia) के बीच तीन टी20 मैचों (T20 Matches) की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में है। टी20 विश्व कप (T20 World Cup) की तैयारियों के लिहाज से यह सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम है। भारतीय टीम (Team India)  के दो अहम तेज गेंदबाज चोट के बाद टीम में वापस लौटे हैं ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

IND vs AUS T20 : भारत और ऑस्ट्रेलिया (India and Australia) के बीच तीन टी20 मैचों (T20 Matches) की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में है। टी20 विश्व कप (T20 World Cup) की तैयारियों के लिहाज से यह सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम है। भारतीय टीम (Team India)  के दो अहम तेज गेंदबाज चोट के बाद टीम में वापस लौटे हैं ।  टीम इंडिया (Team India) चाहेगी कि दोनों इस सीरीज में अपनी लय हासिल करें। इसके अलावा विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए अपनी फॉर्म बरकरार रखना भी जरूरी होगा। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Team) के कप्तान एरोन फिंच (Australian captain Aaron Finch)  भी अपनी फॉर्म हासिल करना चाहेंगे।

पढ़ें :- India and Australia: सूर्य कुमार यादव और कोहली ने खेली दमदार पारी, ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज पर किया कब्जा

मोहाली में इस मैच से पहले बारिश होने की संभावना है। हालांकि, मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन आसमान में बादल रहने पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच (Australian captain Aaron Finch) ने भी मैच से पहले कहा कि अगर पिच में वाकई में घास है तो शुरुआती ओवरों में गेंदबाज इसका फायदा उठा सकते हैं।

कैसी रहेगी पिच?

मैच से पहले पिच पर घास देखी गई थी। आमतौर पर भारत की पिचों में घास न के बराबर होती है। पिच में घास रहने पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है और दोनों टीमें पावरप्ले में ज्यादा से ज्यादा विकेट लेने की कोशिश करेंगी। मोहाली के मैदार पर सामने की बाउंड्री छोटी है, जबकि दोनों किनारे की बाउंड्री बड़ी है। ऐसे में बल्लेबाज बड़े शॉट खेलने की बजाय दो रन भागने में ज्यादा यकीन कर सकते हैं। वहीं, सामने गेंद मिलने पर बल्लेबाज सीधे बल्ले से बड़े शॉट खेल सकते हैं।

कैसा रहेगा मौसम?
मोहली में शाम के समय तापमान 25-27 डिग्री के बीच रहेगा। वहीं, नमी 70 फीसदी के करीब होगी। दोपहर के समय बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। मैच के दौरान भी आसमान में बादल रह सकते हैं, लेकिन बारिश की संभावना कम है। अगर मैच से पहले बारिश होती है तो तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिल सकती है। मोहली में भी रात के समय ओस गिरती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

पढ़ें :- IND W vs ENG W : भारतीय टीम ने इंग्लैंड का सीरीज में सूपड़ा किया साफ, झूलन को आखिरी मैच में दिया शानदार तोहफा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...