1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS ENG: थोड़ी देर में शुरु होगा भारत और इंग्लैंड के बीच निर्णायक वन डे मैच, कुलदीप को बैठाया जा सकता है बाहर

IND VS ENG: थोड़ी देर में शुरु होगा भारत और इंग्लैंड के बीच निर्णायक वन डे मैच, कुलदीप को बैठाया जा सकता है बाहर

आज भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच खेला जाना है। पहले और दूसरे मैच की तरह ये मैच भी पुणे के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। अब तक खेले गये सीरीज के दो मैचों में से दोनो टीमों को एक एक मैचों में जीत मिली है। इस तरह सीरीज अभी बराबरी पर चल रही है। दोनो टीमें इस निर्णायक मैच में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेंगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। आज भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच खेला जाना है। पहले और दूसरे मैच की तरह ये मैच भी पुणे के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। अब तक खेले गये सीरीज के दो मैचों में से दोनो टीमों को एक एक मैचों में जीत मिली है। इस तरह सीरीज अभी बराबरी पर चल रही है। दोनो टीमें इस निर्णायक मैच में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेंगी।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

खासकर इंग्लैंड इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगा और अपने भारत के दौरे का अंत वन डे सीरीज जीत कर के करना चाहेगा। आपको बता दें कि भारत दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज 3—1 से तथा टी20 मैचों की सीरीज 3—2 से हार चुकि है। ऐसे में अंग्रेज इस सीरीज को किसी भी सूरत में हारना नहीं चाहेंगे। पिछले मैच में भारत को इंग्लैंड ने 6 विकेट से हरा दिया था। इस मैच में भारत 336 रनों का बड़ा स्कोर बनाने के बाद भी इंग्लैंड से हार गया था।

इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरेस्टो ने शानदार शतकीय पारी जबकि आलराउंडर बेन स्टोक्स ने 99 रनों की पारी खेलकर के भारत के चंगुल से मैच को छीन लिया था। भारत की हार के प्रमुख कारण स्पिनर रहे जिन्होंने अपने स्पेल में 150 से अधिक रन लुटा डाले। स्पिनरों की इस नाकामी को देखते हुए भारत की टीम आज के मैच में कुलदीप को हटाकर के चहल को आजमा सकती है।

 

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...