1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS ENG: दूसरे वन डे मैच में राहुल और पंत का धमाका, भारत ने 6 विकेट गवां कर बनाएं 336 रन

IND VS ENG: दूसरे वन डे मैच में राहुल और पंत का धमाका, भारत ने 6 विकेट गवां कर बनाएं 336 रन

भारत ने पुणे के क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे वन डे मैच में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 337 रनों का लक्ष्य रखा है। तीन वन डे मैचों की खेली जा रही सीरीज में भारत पहला मैच जीतकर के 1—0 से आगे चल रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीत कर के पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत के लिए पारी की शुरुआत करने आये दोनो ओपनर रोहित और शिखर कुछ खास नहीं कर सके।

By शिव मौर्या 
Updated Date

पुणे। भारत ने पुणे के क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे वन डे मैच में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 337 रनों का लक्ष्य रखा है। तीन वन डे मैचों की खेली जा रही सीरीज में भारत पहला मैच जीतकर के 1—0 से आगे चल रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीत कर के पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत के लिए पारी की शुरुआत करने आये दोनो ओपनर रोहित और शिखर कुछ खास नहीं कर सके।

पढ़ें :- Tripura Assembly Election : त्रिपुरा में BJP ने जारी किया घोषणापत्र , राज्य के विकास पर किया फोकस

भारत ने दोनो का विकेट 50 रनों के भीतर ही गवां दिया था। दो विकेट गिरने के बाद भारतीय पारी को संभाला कप्तान विराट और पिछले मैच में शानदार पारी खेलने वाले लोकेश राहुल ने। दोनो ने धीरे धीरे पारी को आगे बढ़ाया। दोनो नजर जमा ही चुके थे कि तीसरे विकेट के रुप में कप्तान विराट 66 रन बना कर के आउट हो गये। विराट अब्दुल राशिद की गेंद पर विकेट के पीछे जोस बटलर के द्वारा लपके गये।

विराट के पवेलियन लौटने के बाद क्रिज पर आये ऋषभ पंत ने पूरे मैच का नक्शा ही बदल दिया। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए 40 गेंदो पर 77 रन बना डाले। इस पारी के दौरान उन्होंने 3 चौकें और 7 छक्कें लगाए। इसी बीच राहुल ने भी अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए शतक बना डाला। इससे पहले हुए टी20 सीरीज में राहुल खराब फार्म में नजर आये थे।

जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर किये जाने की मांग हो रही थी। लेकिन अब तक हुए दोनो वन डे मैचों में राहुल ने जोरदार खेल दिखा कर अपनी जगह टीम में पक्की कर ली है। राहुल ने संभल कर के खेलते हुए 114 गेंदो पर 108 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड के गेंदबाज पूरे मैच में बेअसर नजर आये। ऋषभ और राहुल की रही सही कसर हार्दिक पांड्या ने अंतिम ओवरों में 16 गेंदो पर 35 रन बना कर के पूरी कर डाली। इंग्लैड के सामने मैच को जीतने के लिए 337 रनों का लक्ष्य मिला है।

पढ़ें :- टीम इंडिया का स्कोर बिना किसी नुकसान के 60 रन पार, रोहित शर्मा की आक्रामक बल्लेबाजी जारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...