1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG: भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका, ये गेंदबाज हुआ चौथे टेस्ट मैच से बाहर

IND Vs ENG: भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका, ये गेंदबाज हुआ चौथे टेस्ट मैच से बाहर

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ind Vs Eng Indian Team Got A Big Blow This Bowler Got Out Of Fourth Test Match

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये पिछले टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा कर सीरीज में 2—1 की अजेय बढ़त ले ली है। दोनो टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के परिणाम से ये तय होना है की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ने वाली दूसरी टीम कौन सी होगी। इस स्थिती में भारत को चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में या तो जीत दर्ज करनी होगी या मैच को ड्रा कराना होगा।

पढ़ें :- IPL 2021: हार के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीएसके पर लगा 12 लाख का जुर्माना, जानिए वजह

इस सीरीज से दूसरा फाइनलिस्ट तय हो जायेगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ​क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लार्ड्स के क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जायेगा। न्यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच गई है। इस बीच भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने निजी कारणों से चौथे टेस्ट मैच से बाहर रहने का फैसला किया है।

बीसीसीआई ने बुमराह के बाहर होने पर बयान देते हुए कहा है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से हटने के लिए बोर्ड से खास अनुरोध किया था। बता दें कि कोरोना काल में भारतीय टीम के इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत करने के बाद ये तेज गेंदबाज लगातार क्रिकेट खेल रहा है। उन्होंने सबसे पहले यूएई में आईपीएल 2020 में हिस्सा लिया था, जहां मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवां खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज और टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा रहे थे।

 

 

पढ़ें :- IPL 2021: आज होने वाले बड़े मुकाबले से पहले रवि शास्त्री का मैच से संबंधित ट्वीट हो रहा है जम कर वायरल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...