1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG: रहाणे की खराब फॉर्म नहीं बल्कि ये था जडेजा को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने का प्रमुख कारण, हुआ खुलासा

IND Vs ENG: रहाणे की खराब फॉर्म नहीं बल्कि ये था जडेजा को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने का प्रमुख कारण, हुआ खुलासा

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भारत और इंग्लैंड के बीच इंग्लैंड में खेली जा रही है। इस सीरीज के चौथे टेस्ट मैच का आज पांचवा दिन है। ये मैच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Ind Vs Eng: पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भारत और इंग्लैंड के बीच इंग्लैंड में खेली जा रही है। इस सीरीज के चौथे टेस्ट मैच का आज पांचवा दिन है। ये मैच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। इस दौरान भारत के बल्लेबाजी क्रम (Bating order) में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला।

पढ़ें :- IND w vs PAK w Live : पाकिस्तान ने भारत को दिया 138 रन का टारगेट, निदा डार ने जड़ी फिफ्टी

खराब फॉर्म (Bad form) में चल रहे रहाणे की जगह पांचवे नंबर पर बैटिंग करने आये रविन्द्र जडेजा। हालांकि भारत का ये प्रयोग भी सफल नहीं रहा। वो दोनों पारियों में सफल नहीं हो पाए। जिसकी काफी आलोचना (Critisies) हो रही है।

दरअसल ऐशा क्यों हुआ इसका खुलासा किया है बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने। बैटिंग कोच विक्रम राठौर( Veekram rathaur) ने बताया कि आखिर क्यों जडेजा को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोशन दिया गया। जडेजा के बैटिंग ऑर्डर में प्रमोशन को लेकर राठौर ने कहा, ‘देखा जाए तो दोनों पारियों में हमें इसका कुछ फायदा मिला और उन्होंने दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) के साथ अहम साझेदारी निभाई।

यह बदलाव लंबे समय के लिए किया गया है इसको लेकर अभी फैसला नहीं लिया गया है। हम आगे देखेंगे कि क्या करना है। जडेजा को नंबर पांच पर भेजने का मतलब यह है कि हम राइट (Right and left) और लेफ्ट हैंडर्स बल्लेबाज का कॉम्बिनेशन बनाए रखें।’

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने जीता दूसरा मुकाबला, अब सीरीज जीतने पर रहेगी नज़र
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...