1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs NEW: पहली बार भारतीय टीम में चुने जाने के लिए आवेश खान ने जानें किसे दिया क्रेडिट

IND Vs NEW: पहली बार भारतीय टीम में चुने जाने के लिए आवेश खान ने जानें किसे दिया क्रेडिट

बीसीसीआई ने मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। इस सीरीज में सीनियर तेज गेंदबाजों को आराम दिया गया है और उनकी जगह आवेश खान और हर्षल पटेल जैसे युवा गेंदबाजों को मौका मिला है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने मंगलवार को न्यूजीलैंड(Newziland) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। इस सीरीज में सीनियर तेज गेंदबाजों को आराम दिया गया है और उनकी जगह आवेश खान और हर्षल पटेल जैसे युवा गेंदबाजों(Youth Bowler) को मौका मिला है। टीम में चुने जाने से खुश आवेश खान(Aavesh Khan) ने बुधवार को कहा कि देश के लिए खेलने का उनका सपना आखिरकर पूरा हो गया है। इस 24 साल के तेज गेंदबाज ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अमय खुरासिया, चंद्रकांत पंडित, देवेंद्र बुंदेला और अब्बास अली जैसे पूर्व क्रिकेटरों को दिया, जिन्होंने उनकी काबिलियत को पहचाना और मार्गदर्शन के जरिए इसे तराशा।

पढ़ें :- भारत के भविष्य और शानदार आलराउंडर ने गर्लफ्रेंड संग की सगाई, शादी को लेकर किया नया खुलासा

अलग-अलग टूर्नामेंट्स में खेलकर तीन महीने बाद बुधवार सुबह ही इंदौर लौटे खान के घर उनके रिश्तेदारों, परिचितों और फैन्स का तांता लग गया है, जो उन्हें भारतीय टीम में चुने जाने की बधाई दे रहे हैं। इस दौरान उनके परिजन और फैन्स मिठाई(Sugar) खिलाकर और आतिशबाजी कर खुशियां मनाते देखे गए। गौरतलब है कि आवेश खान के साथ ही इंदौर के ऑलराउंडर क्रिकेटर वेंकटेश अय्यर ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टी-20 टीम में जगह बनाई है। दोनों खिलाड़ियों के इस सिलेक्शन(Selection) से स्थानीय क्रिकेट प्रेमियों में जश्न का माहौल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...