1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs NEW: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल को मिल सकती है नई जिम्मेदारी

IND Vs NEW: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल को मिल सकती है नई जिम्मेदारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में इस बात की काफी संभावना है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट युवा शुभमन गिल से मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करवाए। टीम मैनेजमेंट बड़े खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में गिल की आक्रामक शैली को परखना चाहती है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में इस बात की काफी संभावना है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट युवा शुभमन गिल से मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करवाए। टीम मैनेजमेंट बड़े खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में गिल की आक्रामक शैली को परखना चाहती है। पता चला है कि शुभमन से कहा गया है कि वह कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे, जहां विराट कोहली(Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे टीम की अगुवाई करेंगे।

पढ़ें :- IND vs NZ 2nd Test, Day-2 LIVE: एजाज के परफेक्ट-10 के बाद, टीम इंडिया के गेंदबाजों का कमाल, न्यूजीलैंड 62 रनों पर आल आउट

समझा जाता है कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली नई चयन समिति और मौजूदा टीम मैनेजमेंट(Team Management) को लगता है कि उन्हें कोहली के अलावा मिडिल ऑर्डर में कम से कम एक खिलाड़ी की जरूरत है, जो अपने आक्रमण से विरोधी टीम को परेशान कर सके। उनका मानना है कि चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी की बल्लेबाजी की शैली लगभग एक जैसी है। ऑस्ट्रेलिया में गिल को टेस्ट डेब्यू का मौका देने वाले पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता जतिन परांजपे(Jatin paranjape) ने भी इसका समर्थन किया।

परांजपे ने कहा, ‘केएल राहुल ने मिडिल ऑर्डर(Middle Order) में बल्लेबाजी की थी और अपने करियर की शुरुआत में कुछ सफलता हासिल की थी। शुभमन इसे दोहरा सकते हैं। युवा बल्लेबाज को टीम के जरूरत के हिसाब से अपनी भूमिका को बदलने में ज्यादा परेशानी नहीं होती है।’ गिल अगर मिडिल ऑर्डर में सफल रहते हैं तो कोहली और रोहित की वापसी के बाद इससे पुजारा और रहाणे पर भी अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव रहेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...