1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs NZ 3rd T-20: ईडन गार्डन्स के बाहर 11 लोग किए गए गिरफ्तार, जानें का क्या मामला?

IND vs NZ 3rd T-20: ईडन गार्डन्स के बाहर 11 लोग किए गए गिरफ्तार, जानें का क्या मामला?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में तीसरा टी-20 शुरू हो गया है। मैच से पहले स्टेडियम के बाहर से 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कोलकाता पुलिस ने बताया कि इन सभी पर अवैध टिकट बेचने का आरोप है। Ind vs nz live score 3rd t20, ind vs nz 3rd t20 live cricket score, Eden Garden Kolkata,india vs new zealand 3rd t20 live score

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में तीसरा टी-20 (3rd t20) शुरू हो गया है। मैच से पहले स्टेडियम के बाहर से 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कोलकाता पुलिस (Kolkata police) ने बताया कि इन सभी पर अवैध टिकट बेचने का आरोप है।

पढ़ें :- बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले और Iskcon Temple में तोड़-फोड़ के खिलाफ कोलकाता की सड़कों पर उतरे लोग

गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से पुलिस ने 60 मैच टिकट बरामद किए हैं। यह टिकट काफी ज्यादा दाम पर बेचे जा रहे थे। स्टेडियम के आसपास मौजूद करीब 2000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी मैच से पहले पैट्रोलिंग पर थे, जब यह घटना हुई। इसमें रैपिड एक्शन फोर्स (RAF ) और एचआरएफएस शामिल हैं। एंटी राउडी स्क्वॉड के सुरक्षाकर्मी भी स्टेडियम के आसपास तैनात किए गए हैं। डिप्टी कमिशनर और असिस्टेंट कमिशनर रैंक के भी सीनियर अफसर स्टेडियम के आसपास तैनात किए गए हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि सादे कपड़े में भी अफसरों को स्टेडियम के आसपास तैनात किया गया है। हम कोई भी लापरवाही नहीं बरतना चाहते और इस मैच को सफलतापूर्वक आयोजित करना चाहते हैं। भारत फिलहाल तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। भारत ने पहला मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पांच विकेट से और रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 को सात विकेट से जीता था। इसके बाद 25 नवंबर से दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...