1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs SA 2nd Test : केप टाउन में सिर्फ 4 भारतीय जड़ पाए हैं टेस्ट शतक, टीम नहीं जीती एक भी मैच, आंकड़े चिंताजनक

IND vs SA 2nd Test : केप टाउन में सिर्फ 4 भारतीय जड़ पाए हैं टेस्ट शतक, टीम नहीं जीती एक भी मैच, आंकड़े चिंताजनक

IND vs SA 2nd Test Match: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच हार चुकी भारतीय टीम (Indian team) 3 जनवरी 2024 को केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान (Newlands, Cape Town) में सीरीज को बचाने के लिए उतरेगी। इसके लिए उसे दूसरे टेस्ट को हर हाल में जीतना होगा, क्योंकि हार या ड्रॉ की स्थिति में टीम को टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ सकती है। हालांकि, केप टाउन में भारतीय टीम के आंकड़े बेहद चिंता जनक हैं। 

By Abhimanyu 
Updated Date

IND vs SA 2nd Test Match: साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहला टेस्ट मैच हार चुकी भारतीय टीम (Indian team) 3 जनवरी 2024 को केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान (Newlands, Cape Town) में सीरीज को बचाने के लिए उतरेगी। इसके लिए उसे दूसरे टेस्ट को हर हाल में जीतना होगा, क्योंकि हार या ड्रॉ की स्थिति में टीम को टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ सकती है। हालांकि, केप टाउन में भारतीय टीम के आंकड़े बेहद चिंता जनक हैं।

पढ़ें :- 'पहले 106 रनों से बड़ी हार... फिर लगा भारी भरकम जुर्माना', KKR के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत को लगा दोहरा झटका

दरअसल, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच (India vs South Africa 2nd Test Match) केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम (Newlands, Cape Town) में खेला जाना है। इस मैदान पर भारतीय टीम ने अब तक कुल 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 4 मैचों को हार मिली है, जबकि 2 मैच ड्रॉ रहे हैं। इसके मतलब है कि टीम को इस मैदान में एक भी जीत हासिल नहीं हुई। वहीं, टीम को अगला मैच न्यूलैंड्स स्टेडियम में ही खेलना है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारतीय टीम केप टाउन में हार के सूखे को खत्म कर पाती है या नहीं।

केप टाउन में सिर्फ 4 भारतीय के नाम शतक

न्यूलैंड्स स्टेडियम में अब तक 100 टेस्ट शतक ही लग पाये हैं। जिसमें 1992 से लेकर अब तक सिर्फ चार भारतीय टेस्ट शतक बन पाएं हैं। इस स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम सबसे 2 शतक हैं। इसके अलावा पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin), वसीम जाफर (Wasim Jaffer) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के नाम एक-एक शतक हैं। यानी साउथ अफ्रीका दौरे पर गयी भारतीय टीम का एक भी खिलाड़ी ऐसा नहीं है, जिसने केप टाउन में शतक जड़ा हो।

पढ़ें :- MS Dhoni : दिल्ली के खिलाफ तूफानी पारी से धोनी ने रच दिया इतिहास, पूरे एशिया में कोई नहीं कर पाया ये कारनामा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...