1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs SA: कोहली ने अगर कर दिखाया ये काम, वांडर्स ​क्रिकेट ग्राउंड पर ऐसा करने वाले बन जायेंगे पहले बल्लेबाज

IND Vs SA: कोहली ने अगर कर दिखाया ये काम, वांडर्स ​क्रिकेट ग्राउंड पर ऐसा करने वाले बन जायेंगे पहले बल्लेबाज

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास दूसरे टेस्ट मैच के दौरान एक बड़ा रिकार्ड बनाने का मौका है। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेलेगी। सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में 113 रनों से मिली शानदार जीत के बाद टीम इंडिया के पास दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने पर लगी हुई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) के पास दूसरे टेस्ट मैच के दौरान एक बड़ा रिकार्ड बनाने का मौका है। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेलेगी। सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में 113 रनों से मिली शानदार जीत के बाद टीम इंडिया के पास दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने पर लगी हुई है।

पढ़ें :- भारतीय आलराउंडर ने दिया पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना कैरियर संवारने का श्रेय

जोहान्सबर्ग मैदान पर होने वाले दूसरे टेस्ट के दौरान सबकी नजरें भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली पर होगी। द वांडरर्स स्टेडियम में कोहली का बल्ला खूब बोलता है। कोहली के पास इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने का मौका है। 33 साल के कोहली ने पिछले दो साल से टेस्ट में शतक(Hundred) नहीं लगाया है और उनके इस जोहान्सबर्ग में अपने शतक के सूखे को खत्म करने का मौका होगा।

कोहली के बल्ले से पिछला टेस्ट शतक नंबर 2019 में निकला था। उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा का भी जोहान्सबर्ग में शानदार रिकॉर्ड रहा है और उन्होंने इस मैदान पर अबतक एक शतक और दो अर्धशतकों की मदद से 229 रन बनाए हैं। भारत ने जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में दिसंबर 2006 में हुए टेस्ट मैच में 123 रनों से जीत हासिल की थी। इसके बाद विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम(Indian team) साल 2018 में भी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आई थी। इस दौरान भारत ने इसी मैदान पर 63 रनों से जीत हासिल की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...