1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and England: भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के आदिल राशिद, जानिए कारण

India and England: भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के आदिल राशिद, जानिए कारण

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर पहुंची है। इस बीच खबर आ रही है कि भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में इंग्लैंड के दिग्गज स्पिनर आदिल राशिद नहीं खेलेंगे। बताया जा रहा है कि आदिल राशिद हज यात्रा पर रहेंगे, जिसके कारण वो इन मैच में नहीं खेल पाएंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and England: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर पहुंची है। इस बीच खबर आ रही है कि भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में इंग्लैंड के दिग्गज स्पिनर आदिल राशिद नहीं खेलेंगे। बताया जा रहा है कि आदिल राशिद हज यात्रा पर रहेंगे, जिसके कारण वो इन मैच में नहीं खेल पाएंगे।

पढ़ें :- Rohit-Pant News: पंत और रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर पूर्व लेग स्पिनर ने उठाया सवाल, कहीं ये बातें...

बता दें कि, राशिद घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। वो अपनी गेंदबाजी के जरिए अच्छे से अच्छे बल्लेबाज को परेशानी में डाल देते हैं। ऐसे में भारत के लिए ये राहत भरी खबर है। उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों को काफी परेशान किया है। बताया जा रहा है कि जुलाई में राशिद हज यात्रा पर होंगे।

इस दौरान भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। राशिद के न होने से इंग्लैंड की स्पिन गेंदबाजी कमजोर होगी। उनकी जगह जैक लीच को मौका दिया जा सकता है, जो इंग्लैंड की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। वहीं, मोईन अली और लियम लिविंगस्टोन स्पिन गेंदबाजी के अन्य विकल्प होंगे।

बता दें कि, भारत और इंग्लैंड के बीच सात जुलाई से टी20 सीरीज की शुरूआत हो रही है। इसके साथ ही दूसरा मैच 9 और तीसरा मैच 10 जुलाई को होगा। वहीं, वनडे सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से होगी। दूसरा वनडे 14 जुलाई और तीसरा वनडे 17 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद 22 जुलाई से भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी।

पढ़ें :- T20 world cup 2022: क्या इस बार टी20 विश्व कप में जडेजा टीम में बना पाएंगे जगह? संजय मांजरेकर ने कहीं ये बातें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...