1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and New Zealand: पहले से ज्यादा निर्णय लेने की क्षमता हुई बेहतर, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच से पहले बोले शिखन धवन

India and New Zealand: पहले से ज्यादा निर्णय लेने की क्षमता हुई बेहतर, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच से पहले बोले शिखन धवन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरूआत 25 नवंबर से हो रही है। वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी शिखर धवन करेंगे। धवन तीसरी बार टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे। इस मौके पर धवन ने कहा कि उनकी निर्णय लेने की क्षमता बेहतर हुई है। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बात करते हुए धवन ने कहा जैसे-जैसे आप अधिक मैच खेलते हैं, आप अपने फैसलों पर विश्वास करते हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरूआत 25 नवंबर से हो रही है। वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी शिखर धवन करेंगे। धवन तीसरी बार टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे। इस मौके पर धवन ने कहा कि उनकी निर्णय लेने की क्षमता बेहतर हुई है। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बात करते हुए धवन ने कहा जैसे-जैसे आप अधिक मैच खेलते हैं, आप अपने फैसलों पर विश्वास करते हैं।

पढ़ें :- India and New Zealand: भारत-न्यूजीलैंड के बीच निर्णायक मुकाबला कल, क्या संजू सैमसन को मिलेगी जगह?

पहले मैं एक गेंदबाज को अतिरिक्त ओवर देता था ताकि उसे बुरा न लगे, लेकिन अब मैं परिपक्व हो गया हूं। भले ही मैं किसी को बुरा लग रहा है, मैं वह निर्णय लूंगा जो टीम के हित में हो। बता दें कि, इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ कप्तानी करते हुए उन्होंने भारत को तीन मैच जिताए हैं, जबकि दो में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 2-1 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 के अंतर से सीरीज जीती है।

टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1—0 से जीती सीरीज
बता दें कि, इससे पहले टी20 सीरीज में भारत ने 1—0 से जीत हासिल की थी। तीन दिवसीय टी20 मैच के पहले मैच में बारिश से पहला मैच रद्द हो गया था, जबकि तीसरा और आखिरी मैच बारिश के कारण टाई हो गया था। इस सीरीज के दूसरे मैच को टीम इंडिया ने 65 रनों से जीत लिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...