1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and Sri Lanka T20 Series: भुनेश्वर कुमार को पछाड़ कर युजवेंद्र चहल बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड

India and Sri Lanka T20 Series: भुनेश्वर कुमार को पछाड़ कर युजवेंद्र चहल बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच आज से टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। इस मैच में भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी ​दिखेंगे। ऐसे में युजवेंद्र चहल के पास एक रिकॉर्ड बनाने का अच्छा अवसर है। इस सीरीज में महज 4 विकेट लेकर वह टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। हालांकि, अभी ये रिकॉर्ड तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के नाम पर दर्ज है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and Sri Lanka T20 Series: भारत और श्रीलंका के बीच आज से टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। इस मैच में भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी ​दिखेंगे। ऐसे में युजवेंद्र चहल के पास एक रिकॉर्ड बनाने का अच्छा अवसर है। इस सीरीज में महज 4 विकेट लेकर वह टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। हालांकि, अभी ये रिकॉर्ड तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के नाम पर दर्ज है।

पढ़ें :- India vs New Zealand 2nd T20, Lucknow: दूसरे टी20 मैच में हो सकता है ये बदलाव, इनकी होगी छुट्टी तो इन्हें मिलेगा मौका?

भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए 87 टी20 मैचों में 90 विकेट चटकाए हैं। वहीं, युजवेंद्र चहल महज 71 टी20 मुकाबलों में 87 विकेट चटका चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं है लेकिन चहल के पास भूवी को पीछे छोड़ने का अच्छा अवसर है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आर अश्विन (72), चौथे नंबर पर जसप्रीत बुमराह (70) और पांचवें पायदान पर हार्दिक पांड्या (62) मौजूद हैं।

गौरतलब है कि, युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी कहर ढहाती है। इसके बाद भी चहल पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप में एक बार भी मैदान में नहीं उतर सके। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जहां वह स्क्वाड में शामिल तो किए गए लेकिन उनकी जगह अक्षर पटेल और आर अश्विन को प्लेइंग-11 में तरजीह दी गई। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए वह भारतीय टीम की स्क्वाड में ही शामिल नहीं किए गए थे।

 

पढ़ें :- Arshdeep Singh: अर्शदीप सिंह के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, टी20 में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले हैं गेंदबाज
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...