1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs ENG: कल से शुरू होने वाले मैच में ये हो सकती है संभावित भारतीय टीम

IND vs ENG: कल से शुरू होने वाले मैच में ये हो सकती है संभावित भारतीय टीम

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। चेन्नई के एमए स्टेडियम में कल से भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। दोनो टीमों को इस दिन का बेसब्री से इंतजार था। कल से क्रिकेट प्रेमियों को रोमांच की जबरजस्त खुराक मिलने वाली है। इस सीरीज को महत्वपूर्ण इस लिए भी माना जा रहा है क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे फाइनलिस्ट का फैसला भी इसी सीरीज में होना है। ऐसा होने के कारण क्रिकेट प्रेमियों की दिलचस्पी इस सीरीज को लेकर और भी बढ़ गयी है।

पढ़ें :- India and Australia: सूर्य कुमार यादव और कोहली ने खेली दमदार पारी, ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज पर किया कब्जा

ऑस्ट्रेलिया ने जब से दक्षिण अफ्रीका का दौरा कोरोना के कारण रद्द किया है। इस कारण टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम सीधे प्रवेश पा गई है। ये देखना रोचक होगा कि भारत कल से होने वाले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को जगह देता है। टीम 6 बल्लेबाज 1 आलराउडंर और 4 विशेषज्ञ गेंदबाजों के कम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतर सकती है। 6 बल्लेबाजों में ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही टीम की पहली पसंद होंगे।

तीसरे, चौथे और पाचवें नंबर पर क्रमशः चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और रहाणे की जगह फिक्स है। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन से सबका दिल जीतने वाले ऋषभ पंत को टीम में जगह मिलना कंफर्म है। सातवें नंबर पर हार्दिक और सुंदर में से किसी एक को जगह मिल सकती है। ये टीम के कप्तान पर निर्भर करेगा कि वो तेज गेंदबाज और स्पिन गेंदबाज आलराउंडर में से किसको ज्यादा तरजीह देते है। भारत की पीचों को देखते हुए स्पिन गेंदबाज आलराउंडर को मौका मिलने की ज्यादा उम्मीद है।

इसके अलावा भारत दो विशेषज्ञ तेज गेंदबाज और दो स्पिन विशेषज्ञों के साथ मैदान पर उतर सकता है। आर अश्विन और कुलदीप यादव वो दो स्पिनर हो सकते है। जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का साथ देते इशांत शर्मा नजर आ सकते हैं। इशांत इस सीरीज में चोट के बाद वापसी कर रहें है। इशांत के अनुभव को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया में अपना दमखम दिखाने वाले मोहम्मद सिराज के ऊपर उनको तवज्जो मिल सकती हैं।

 

पढ़ें :- भारतीय महिला टीम की दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...