1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इस्लामिक देशों के संगठन को भारत ने लगाई फटकार, जाने क्या था कश्मीर पर ओआईसी का बयान? 

इस्लामिक देशों के संगठन को भारत ने लगाई फटकार, जाने क्या था कश्मीर पर ओआईसी का बयान? 

भारत ने इस्लामिक देशों के संगठन- ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को ऑपरेशन को फिर से फटकार लगाई है। इस्लामिक देश कश्मीर को लेकर लगातार बयानबाजी कर रहे हैं और साथ ही पीओके को लेकर टिप्पणियां भी कीं। इसे लेकर विदेश मंत्रालय की ओर से ओआईसी की इस हरकत की निंदा की गई है। 

By प्रिया सिंह 
Updated Date

भारत ने कश्मीर को लेकर लगातार बयानबाजी पर इस्लामिक देशों के संगठन- ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को ऑपरेशन को फटकार लगाई है। इसे लेकर विदेश मंत्रालय की ओर से ओआईसी की इस हरकत की निंदा की गई है। बताया जा रहा है कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची की ओर से बयान जारी करते हुए कहा कि, हम जम्मू-कश्मीर पर टिप्पणी की सख्त आलोचना करते हैं। हम फिर कहना चाहते हैं कि ओआईसी का जम्मू-कश्मीर से जुड़े मुद्दों से कोई लेना-देना नहीं है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

इसके बाद से विदेश मंत्रालय  के तरफ से कहा गया है कि “ओआईसी पहले ही अपनी सारी विश्वसनीयता खो चुका है। वह कई मुद्दों पर लगातार सांप्रदायिक, एकतरफा और तथ्यात्मक रूप से झूठे पक्ष लेता रहा है।

 दरअसल, ब्राहिम ताहा पीओके दौरे पर पहुंचे थे यहां उन्होंने कहा कि इस्लामिक देशों के संगठन भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत का रास्ता ढूंढ रहा है ताकि कश्मीर विवाद का हल निकाला जा सके।

उन्होंने कहा था कि कश्मीर विवाद को लेकर अन्य देशों को साथ आने के लिए कह रहे हैं, ताकि इस मुद्दे पर जल्द से जल्द हल निकाला जा सके। हम पाकिस्तान समेत अन्य देशों से साथ इस विषय पर खाका तैयार कर रहे हैं। साथ ही ब्राहिम ताहा ने राष्ट्रपति आवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कश्मीर में मौजूदा स्थिति को लेकर एक व्यापक मूल्यांकन रिपोर्ट भी संगठन को सौंपी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...